होम / क्या टी-20 वर्ल्डकप 2022 से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी?

क्या टी-20 वर्ल्डकप 2022 से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 18, 2022, 12:10 pm IST

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज़ का आगाज़ 20 सितंबर से करने वाली है। उससे पहले टीम को एक बड़ा झटका लग गया है । दरअसल टीम इंडिया के स्टार प्लेयर तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी कोरोना पॅजिटिव पाए गए हैं। जिसकी वजह से वह सीरीज़ से पूरी तरह से बाहर हो गए। यह तब हुआ जब टीम इंडिया के खिलाड़ी मोहाली पहुंचना शुरू कर चुके थे। करीब एक साल बाद टी-20 टीम में वापसी कर रहे मोहम्मद शमी के लिए यह काफी बुरी खबर है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ का हिस्सा बन सकते हैं शमी

मोहम्मद शमी के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर 17 सितंबर को सामने आई है, ऐसे मे वह अभी पूरी तरह से मेडिकल निगरानी में रहेंगे। 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज़ शुरू हो रही है, जो 25 सितंबर को खत्म होगी। ऐसे में इसमें तो वह हिस्सा नहीं ले पाएंगे।  बता दें अगर मोहम्मद शमी की रिकवरी वक्त पर होती है, तो वह 28 सितंबर से शुरू होने वाली साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ का हिस्सा बन सकते हैं। भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 28 सितंबर, 2 और 4 अक्टूबर को टी-20 मुकाबले खेलने हैं। इसके बाद तीन मैच की वनडे सीरीज़ भी है।

टी-20 वर्ल्डकप में खेल सकते हैं शमी

गौरतलब है मोहम्मद शमी ने भारत के लिए आखिरी बार टी-20 मैच टी-20 वर्ल्डकप 2021 में ही खेला था। करीब एक साल बाद उनका टीम में में चयन हुआ था, साथ ही टी-20 वर्ल्डकप 2022 के लिए उन्हें बतौर रिज़र्व प्लेयर शामिल किया गया था। हालांकि, ज़रूरत पड़ने पर उन्हें मेन स्क्वॉड में भी शामिल किया जा सकता था। राहत की बात ये है कि वर्ल्डकप शुरू होने में अभी एक महीना बचा है, ऐसे में मोहम्मद शमी आसानी से तबतक कोरोना से रिकवर हो सकते हैं। इसलिए टी-20 वर्ल्ड 2022 से बाहर होने की आशंका अभी नहीं है।

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर। अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी –

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

 

ये भी पढ़ें – Gujarat Titans को अलवीदा कह सकते हैं Shubman Gill, इस टीम का बन सकते हैं हिस्सा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

H-1B visa: कनाडा में काम करने के लिए क्यों आकर्षित हो रहे विदेशी छात्र, स्टडी में चौकाने वाला खुलासा- Indianews
Britain: धोखा दे शहर के अलग-अलग रेस्टोरेंट पर खाया एक लाख रुपये का खाना, पुलिस ने किया गिरफ्तार-Indianews
Supreme Court: ‘पति का पत्नी की संपत्ति पर कोई नियंत्रण नहीं’, SC का बड़ा फैसला- Indianews
Delhi Mayoral Polls: 26 अप्रैल को होने वाला दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित, जानें वजह- Indianews
सत्ता में आने के लिए बड़ा रोल निभाएगा दूसरा चरण, समझिए हर सीट का सियासी समीकरण
Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT