दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में मोहम्मद शमी की उपलब्धता पर अभी भी सवाल

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज से पहले कोविड-19 का शिकार हो गए थे। जिसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से भी बाहर कर दिया गया था। आज उन्हें कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किए हुए लगभग 7 दिन हो चुके हैं।

तब से बीसीसीआई इस मामले पर चुप्पी साढ़े हुए है। क्योंकि 28 सितम्बर से भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है और इस सीरीज में भी शमी की उपलब्धता सवालों के घेरे में है। शमी की उपलब्धता संदिग्ध बनी हुई है।

जिसके कारण बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार उमरान मलिक को स्टैंडबाय के तौर पर टीम के साथ रहने के लिए कहा गया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एएनआई को बताया कि मैं शमी और उनकी फिटनेस के बारे में मौजूदा स्थिति के बारे में बिल्कुल नहीं जानता।

मेडिकल टीम के पास इसके बारे में अधिक जानकारी होगी। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ी को विश्व कप टीम में चार स्टैंडबाय में से एक के रूप में शामिल किया गया है। खिलाड़ी को ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला में शामिल होने की उम्मीद थी। जिससे टीम प्रबंधन उसके प्रदर्शन को भी देख सके। लेकिन कोविड ने उनकी इन योजनाओं पर पानी फेर दिया।

Mohammed Shami की उपलब्धता पर है संदेह

अब टीम मैनेजमेंट को देखना होगा कि वें विश्व कप से पहले शमी को मैदान पर कैसे उतारते हैं, क्योंकि उनकी उपलब्धता अभी भी संदेहजनक है। क्योंकि वें अभी भी कोविड-19 से पूरी तरह रिकवर नहीं कर पाए है। ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरने से पहले, उन्हें 28 सितंबर से शुरू होने वाली 3 मैचों की श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका से खेलना है।

शमी को दक्षिण अफ्रीका टी-20 श्रृंखला के समापन के बाद भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए भी उड़ान भरनी है। लेकिन इससे पहले प्रबंधन शमी को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में आजमाने के लिए बेताब है। पिछले कुछ मैचों में भारत की तेज गेंदबाजी कुछ फीकी नजर आई है। हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार महंगे साबित हो रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की कंडीशंस में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप में शमी का अनुभव और सटीक गेंदबाजी भारत के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। टी20 सीरीज के लिए शमी की उपलब्धता अगले कुछ दिनों में साफ होने की उम्मीद है। 28 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज के चलते उनके पास ज्यादा समय नहीं है।

ये भी पढ़े : टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से जुड़ी सारी जानकारी, जानें कब और कहाँ खेले जाएंगे मैच

ये भी पढ़े : निर्णायक मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी मात, सीरीज पर 2-1 से किया कब्ज़ा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news