होम / वर्ल्ड कप जीतने के लिए भारत के पास है मजबूत टीम: मोहम्मद कैफ

वर्ल्ड कप जीतने के लिए भारत के पास है मजबूत टीम: मोहम्मद कैफ

Naveen Sharma • LAST UPDATED : September 23, 2022, 9:50 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: भारतीय मध्यक्रम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का मानना ​​है कि भारत आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022 जीतने का प्रबल दावेदार है। इस समय लीजेंड्स लीग क्रिकेट खेल रहे कैफ ने कहा कि विश्व कप में भारतीय टीम से उम्मीदें अधिक होंगी,

खासकर प्रमुख खिलाड़ियों के फॉर्म में आने के बाद। कैफ ने गुरुवार को एएनआई से विशेष रूप से बात करते हुए कहा कि भारत से बहुत उम्मीदें हैं क्योंकि उनके पास एक अच्छी मजबूत टीम है और प्रमुख खिलाड़ियों के फॉर्म में लौटने के साथ, भारत को विश्व कप का फाइनल जीतना चाहिए।

आईसीसी के नए नियमों पर भी की बात

कैफ ने हाल ही में आईसीसी द्वारा लाए गए नियमों में बदलाव के बारे में भी बात की। कैफ सुपरसब नियम के बिल्कुल खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि वह इस नियम के प्रशंसक नहीं हैं क्योंकि यह बहुत जटिल है। इसे कुछ समय पहले लागू किया गया था और यह नियम सफल नहीं था। यह कप्तान के लिए जटिल और कठिन है।

मैं उस नियम का प्रशंसक हूं जो मैच के दौरान टीमों को उनकी धीमी ओवर गति के लिए दंडित करता है, जो पारी को पूरा करने के लिए आवंटित समय सीमा से अधिक के बाद 30-यार्ड सर्कल के बाहर सिर्फ 4 क्षेत्ररक्षकों को अनुमति देता है। पहले खिलाड़ियों पर मैच के बाद जुर्माना लगाया जाता था।

लेकिन यह नियम मैच के दौरान होने वाले प्रभाव की अनुमति देता है। इसका असर भारत-पाकिस्तान एशिया कप मैच के दौरान देखने को मिला और इससे कोच के साथ-साथ कप्तान को भी तकलीफ हुई। यह फिर उन्हें इस पहलू में सुधार करने के लिए प्रेरित करता है।

रोहित शर्मा लग रहे हैं परेशान: Mohammad Kaif

भारतीय टीम के हालिया प्रदर्शन और रोहित शर्मा की कप्तानी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से भारतीय कप्तान एशिया कप के दौरान टीम चयन को लेकर भ्रमित थे, उससे वह हैरान थे। मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने कहा कि मैं हैरान था कि टीम एशिया कप में एक मजबूत प्लेइंग इलेवन का पता लगाने में सक्षम नहीं थी। मैं रोहित शर्मा को एक महान कप्तान के रूप में आंकता हूं।

उन्होंने आईपीएल में एक कप्तान के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन एशिया कप के दौरान टीम चयन को लेकर वह संदेह के घेरे में दिखे। दिनेश कार्तिक इस समय ऋषभ पंत के सामने खेल रहे हैं और बुमराह की वापसी के बाद, मुझे लगता है कि यह वह टीम है जो विश्व कप में खेलेगी।

ये भी पढ़े : महिला एशिया कप 2022 के लिए भारतीय महिला टीम की हुई घोषणा

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT