मोइन अली का नाम क्वीन्स ऑनर्स लिस्ट में, क्रिकेट की सेवाओं के लिए ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर से किया गया सम्मानित

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) को क्वीन्स प्लेटिनम जुबली ऑनर्स लिस्ट में शामिल किया गया है और क्रिकेट में उनकी सेवाओं के लिए ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (ओबीई) से सम्मानित किया गया है। मोईन ने एक बयान में कहा कि इस सम्मान को प्राप्त करना मेरे लिए बहुत मायने रखता है।

क्रिकेट ने मुझे अपने जीवन में बहुत कुछ दिया है और मैं दुनिया भर में इस महान खेल को खेलने और इसका आनंद लेने में सक्षम होने के लिए भाग्यशाली और सम्मानित महसूस करता हूं।

यह मेरे परिवार के अद्भुत समर्थन के बिना संभव नहीं होता और मैं हमेशा उनका आभारी रहूंगा। उम्मीद है, मैं रास्ते में कुछ लोगों को प्रेरित करने में कामयाब रहा हूं।

Moeen Ali ने 2014 में किया था पदार्पण 

मोईन अली ने 2014 में इंग्लैंड की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पदार्पण किया था। इसी के साथ मोईन अली 2019 में इंग्लैंड की विश्व कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे। 34 वर्षीय मोईन अली ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी।

उन्होंने इंग्लैंड के लिए खेले 64 टेस्ट मैचों में 195 विकेट हांसिल किये थे। जो इंग्लैंड के लिए एक स्पिनर द्वारा तीसरा सबसे अधिक टेस्ट विकेट है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में कुल 2914 रन भी बनाए हैं। हालांकि वे सीमित ओवरों के क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए अपने सेवाएं अभी भी दे रहे हैं।

उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक 112 ODI और 49 T20I खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 2514 रन निकले हैं। इन दोनों प्रारूपों में मोईन अली ने 120 विकेट भी लिए हैं।

Moeen Ali

ये भी पढ़े : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए 5 जून को दिल्ली पहुंचेगी टीम इंडिया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news