एजबेस्टन टेस्ट में रोहित शर्मा की रिप्लेसमेंट के रूप में मयंक अग्रवाल होंगे टीम में शामिल

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

भारत के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 5वें टेस्ट के लिए कप्तान रोहित शर्मा के स्थान पर टीम इंडिया में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रोहित शर्मा ने शनिवार को किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) के बाद Covid​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो कि एक रिपोर्ट के अनुसार मयंक अग्रवाल सोमवार को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे और आज शाम को बाकी भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। नवीनतम सरकारी नियमों के अनुसार, अग्रवाल को किसी भी प्रकार के क्वारंटीन से गुजरने की आवश्यकता नहीं होगी।

इस प्रकार मयंक आवश्यकता पड़ने पर तुरंत खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। मयंक अग्रवाल को मई में नामित एजबेस्टन टेस्ट के लिए टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था। लेकिन केएल राहुल की चोट और रोहित शर्मा के ठीक होने पर संदेह ने उन्हें मौका दिया है।

ये भी पढ़ें : बीसीसीआई अगले केंद्रीय अनुबंध में भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने की कर रहा है तैयारी

श्रीलंका के खिलाफ खेला था आखिरी मैच

अग्रवाल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। जहां उन्होंने 2 मैचों में 19.66 की औसत से केवल 59 रन बनाए थे। बाद में, उन्होंने आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की कप्तानी की और यह उनके लिए एक बहुतखराब सीजन था।

वें इस सीजन में बल्ले से कुछ कमाल नहीं कर सके। मयंक ने आईपीएल 2022 में खेले 14 मैचों में 16.33 के औसत और 122.5 के स्ट्राइक रेट से केवल 196 रन बनाए। जिसकी बदौलत उनकी टीम भी टॉप-4 में क्वालीफाई नहीं कर पाई। इस साल पंजाब किंग्स की टीम तालिका में छठे स्थान पर रही।

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में एकमात्र टेस्ट मैच होगा। पुनर्निर्धारित मैच पिछले साल की 5 मैचों की टेस्ट सीरीज़ का एक हिस्सा है। जिसे भारतीय शिविर में Covid-19 के प्रकोप के कारण चौथे टेस्ट के बाद स्थगित करना पड़ा था।

Mayank Agarwal
ये भी पढ़ें : पहली बार रणजी का खिताब जीतने पर जय शाह ने दी मध्य प्रदेश की टीम को बधाई
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news