होम / Maninder Singh Prediction for 2nd test अब ईशांत शर्मा में पहले जैसी बात नहीं रही: मनिंदर सिंह

Maninder Singh Prediction for 2nd test अब ईशांत शर्मा में पहले जैसी बात नहीं रही: मनिंदर सिंह

Harpreet Singh • LAST UPDATED : December 1, 2021, 7:39 pm IST

Maninder Singh Prediction for 2nd test : इन दिनों क्रिकेट में सबसे अधिक चर्चा इस बात को लेकर है कि मुम्बई में होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट में विराट कोहली को किस खिलाड़ी की जगह टीम में शामिल किया जाएगा।

यह वास्तव में एक मुश्किल सवाल है क्योंकि चेतेश्वर पुजारा और आजिंक्य रहाणे का खराब समय लम्बा होता जा रहा है। खासकर रहाणे का क्योंकि मेलबर्न टेस्ट के बाद से उनके प्रदर्शन में काफी गिरावट आई है। यहां तक कि इस साल उनका औसत 20 रन प्रति पारी से भी नीचे आ गया है।

श्रेयस अय्यर बहुत आगे जाएंगे Maninder Singh Prediction for 2nd test

रही बात श्रेयस अय्यर की तो उनके बारे में मैने तीन साल पहले ही कह दिया था कि एक न एक दिन वह टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे। उनकी बॉडी लैंग्वेज इतनी पॉजीटिव है कि उन्हें देखकर लगता है कि वह टेस्ट टीम में बहुत आगे तक जाएंगे। मैं तो उनके लिए इस मंच पर यह भी कहना चाहता हूं कि वह एक दिन टीम इंडिया के कप्तान बनेंगे।

मैंने सहवाग, गम्भीर, सौरभ, द्रविड़, युवराज आदि खिलाड़ियों के इंडिया ए से खेलने के समय ही इनके टीम इंडिया से खेलने के लिए भविष्यवाणी कर दी थी और उसका परिणाम आपके सामने है। दरअसल श्रेयस अय्यर ने घरेलू क्रिकेट में खूब रन बनाये हैं और साथ ही आईपीएल में उनकी बल्लेबाजी शानदार रही है।

क्रिकेट मैदान पर उनके वर्चस्व को देखकर लगता है कि इस खिलाड़ी पर मैदान में कोई दबाव नहीं होता। सिर्फ अच्छा प्रदर्शन करने की चाह होती है, जिसे वह अच्छे शॉट्स लगाकर पूरा भी करते दिखते हैं। हालांकि कुछ लोग सवाल उठा सकते हैं कि श्रेयस रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में आये थे।

अब विराट के आने पर उन्हें जगह खाली करनी चाहिए लेकिन मैं इस बात से सहमत नहीं हूं। उन्हें टीम में बहाल रखकर न सिर्फ इस खिलाड़ी का मनोबल बढ़ेगा बल्कि यह भी संदेश जाएगा कि अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को हर कोई आगे बढ़ाना चाहता है।

करुण नायर को नहीं मिले ज्यादा मौके Maninder Singh Prediction for 2nd test

हालांकि करुण नायर को ट्रिपल सेंचुरी बनाने के बावजूद मौके नहीं मिले लेकिन यह भी उतना ही सच है कि राष्ट्रीय स्तर पर आपके प्रदर्शन में निरंतरता रहनी चाहिए लेकिन वह उनके प्रदर्शन में देखने को नहीं मिली। दरअसल, आज टीम इंडिया में प्रवेश को लेकर प्रतियोगिता इतनी कड़ी है कि आपको न सिर्फ लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होता है बल्कि अपनी फिटनेस को भी बरकरार रखना होता है।

बाकी अगर रिद्धिमान अपनी फिटनेस की समस्या से उबर नहीं पाते तो इस टेस्ट में भरत को उनकी जगह खिलाना पड़ सकता है। यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण होगा क्योंकि साहा ने कानपुर टेस्ट में शानदार हाफ सेंचुरी बनाई थी।

ईशांत की गेंदबाजी में दम नहीं Maninder Singh Prediction for 2nd test

तेज गेंदबाजी में ईशांत शर्मा में अब पहले जैसा दमखम नहीं दिखाई देता। ऐसा पिछले काफी समय से देखने को मिल रहा है। मुम्बई टेस्ट में उनकी जगह अगर मोहम्मद सीराज गेंदबाजी करते दिखाई दें तो मुझे कोई हैरानगी नहीं होगी।

(लेखक टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने के साथ ही 35 टेस्ट और 59 वनडे खेल चुके हैं)

Read More : IND vs NZ 2nd Test Live Update 2 साल में कोहली की 56 पारियां बिना शतक के गुजरी

Read More : ICC Test Rankings बुमराह को नुकसान तो न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन को मिला फायदा

Also Read : Anil Kumble Statement टीम से अलग होना केएल राहुल का फैसला, पंजाब करना चाहता था रिटेन

Read More : Kapil Dev 1983 World Cup Best Performance कपिल देव की 175 रनों की विस्फोटक पारी

Read More : IND vs NZ 2nd test Match Playing Xl दूसरे टेस्ट में वापसी करेंगे Virat Kohli

Read More : Ashwin Become 3rd Highest Wicket Taker For India in Test रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ा हरभजन सिंह का रिकॉर्ड

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT