जर्मनी में सफल सर्जरी के बाद केएल राहुल ने अपने सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीर

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने बुधवार को जानकारी दी कि उनकी सफल सर्जरी हुई है और अब वह और अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में राहुल को भारत का कपतान बनाया गया था।

लेकिन सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले यानी 8 जून को राहुल दाहिने कमर की चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए थे। केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि संदेशों और प्रार्थनाओं के लिए सभी को धन्यवाद करता हूँ।

उन्होंने आगे लिखा कि उनके ठीक होने की राह कठिन कुछ हफ्तों के बाद शुरू हो गई है। सभी को नमस्कार। कुछ हफ़्ते मुश्किल रहे लेकिन सर्जरी सफल रही। मैं ठीक हो रहा हूं और ठीक हो रहा हूं। मेरे ठीक होने की राह शुरू हो गई है। आपके संदेशों और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद। जल्द ही मिलते हैं।

इंग्लैंड टेस्ट से बाहर हैं KL Rahul

इस महीने की शुरुआत में चोट के बाद, राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की एक मेडिकल टीम ने बल्लेबाज का आकलन किया था और फैसला किया था कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवां टेस्ट नहीं खेलेंगे। इसी बीच टीम इंडिया 16 जून को इंग्लैंड दौरे की शुरुआत करने इंग्लैंड पहुंची।

भारत 1 जुलाई से शुरू होने वाले ओल्ड ट्रैफर्ड में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड के साथ भिड़ं के लिए पूरी तरफ तैयार है। पुनर्निर्धारित 5वां टेस्ट इंग्लैंड में भारत की 2021 श्रृंखला के 5वें मैच का हिस्सा है। जिसमें भारत 2-1 से आगे है।

पांचवां टेस्ट पिछले साल कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद अंतिम समय में स्थगित कर दिया गया था। इसके अलावा, अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने कप्तान रोहित शर्मा के कवर के रूप में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए मयंक अग्रवाल को भारत के टेस्ट टीम में शामिल किया है, जिन्होंने Covid ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

भारत की टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और मयंक अग्रवाल

ये भी पढ़ें : एजबेस्टन टेस्ट में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में जसप्रीत बुमराह करेंगे टीम इंडिया की अगुवाई

ये भी पढ़ें : सूत्रों के अनुसार चयनकर्ता मोहम्मद शमी को टी-20 विश्व कप टीम में नहीं देख रहे

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news