होम / लखनऊ के कप्तान KL Rahul पर लगा लाखों का जुर्माना… मैच के साथ-साथ साख भी गवाई

लखनऊ के कप्तान KL Rahul पर लगा लाखों का जुर्माना… मैच के साथ-साथ साख भी गवाई

Naveen Sharma • LAST UPDATED : April 21, 2022, 7:31 pm IST

राहुल कादियान:

KL Rahul: लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के लिए मुसीबतें यहीं नही खत्म होतीं। राहुल को इस हार के बाद एक और बड़ा झटका लगा है।

राहुल (KL Rahul) को आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट (IPL Code Of Conduct) का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है और जिसके बाद उनपर भारी जुर्माना भी लगा है। उस मैच में न सिर्फ कप्तान राहुल बल्कि उनके अलावा टीम के बड़े ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को भी आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट (IPL Code Of Conduct) का दोषी पाया गया है।

केएल राहुल पर लगा भारी जुर्माना

केएल राहुल (KL Rahul) पर कोड ऑफ कंडक्ट (IPL Code Of Conduct) के लेवल-1 का उल्लंघन करने की वजह से मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। आईपीएल की तरफ़ से आये आधिकारिक बयान में कहा गया है कि लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हुए मुकाबले में आचार संहिता के उलंघ्घन का दोषी पाया गया है, जिसके चलते उनपर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। राहुल ने आईपीएल आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया है।

मार्कस स्टोइनिस को भी लगी फटकार

ऑस्ट्रेलिया के जाने माने ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आउट होने के बाद अंपायर पर ही भड़क उठे थे, जिसके कारण स्टोइनिस को भी मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता (IPL Code Of Conduct) का उल्लंघन करने के लिए फटकार लगाई गई है। मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने भी यह लेवल-1 का अपराध किया है।

हालांकि उन्होंने खुद की गलती मानते हुए अपने ऊपर लगाए गए प्रतिबंध को स्वीकार किया है। स्टोइनिस (Marcus Stoinis) इस मैच के 19वें ओवर में आउट हुए थे। इस मुकाबले में वह 15 गेंद में 24 रन बनाकर ऑउट हुए। जिसके बाद वह काफी गिुस्से में दिखाई दिए थे और अंपायर से बहस भी किया।

18 रनों से हारी लखनऊ

कप्तान राहुल के लिए दोहरे झटके वाली बात यह रही कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ लखनऊ को 18 रनों से हार का सामना भी करना पड़ा था। इस मैच में केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 181 रन बनाए थे,

जिसके जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम 20 ओवर में 163 रन ही बना सकी। इस सीजन में लखनऊ की ये तीसरी हार थी। टीम ने इस सीजन में अभी तक 7 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की है और 3 में हार का सामना किया है।

KL Rahul

ये भी पढ़ें : आईपीएल 2022 में वह खिलाड़ी जो डूबा रहे हैं अपनी फ्रेंचाइजी का पैसा…. रक़म की पोटली मोटी और प्रर्दशन वाली छोटी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
Lok Sabha Election 20224: लोकसभा चुनाव में किसकी बनेगी सरकार, इन पांच राज्यों में जानें किस आधार पर वोट देंगे वोटर?
Lok Sabha Elections 2024: छात्र नेता, कुल संपत्ति…, जानें कुरूक्षेत्र सीट से BJP उम्मीदवार नवीन जिंदल के बारे में कुछ रोचक फैक्ट्स
ऑयली स्किन के कारण पिंपल्स की बढ़ रही है समस्या, तो इन आयुर्वेदिक उपायों से पाएं छुटकारा
लॉन्ग वीकेंड के लिए बेस्ट हैं ये डेस्टिनेशन, कम बजट में इन जगहों की करें सैर
India Maldives: भारत से पंगा लेने के बाद पानी के लिए बेहाल मालदीव, छिपकर करेगा जासूसी?
ADVERTISEMENT