SA टी-20 लीग में जेपी डुमिनी को बनाया गया पार्ल रॉयल्स का हेड कोच

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जेपी डुमिनी (JP Duminy) को दक्षिण अफ्रीका की नई टी-20 लीग पार्ल रॉयल्स का हेड कोच नियुक्त किया गया है। इस बात की पुष्टि रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप ने गुरुवार को की। रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जेपी डुमिनी मुख्य कोच बनने के लिए तैयार हैं

और उनके साथ रिचर्ड दास नेव्स, मंडला माशिम्बी, मार्क चार्लटन, लिसा केइटली और रसेल एस्पेलिंग की एक कोचिंग टीम अपनी-अपनी भूमिकाओं में शामिल होगी। रॉयल्स स्पोर्ट्स ग्रुप की नई विदेशी फ्रैंचाइज़ी, पार्ल रॉयल्स ने गुरूवार को अपने कोचिंग स्टाफ का खुलासा किया।

जो क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की आधिकारिक रूप से स्वीकृत लीग SA20 के उद्घाटन संस्करण के लिए मार्गदर्शन और तैयारी के साथ-साथ होने वाली प्लेइंग टीम के लिए आधार तैयार करेगा। यह लीग जनवरी 2023 में शुरू होने वाली है। 38 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2019 में अपने क्रिकेट को अलविदा कहा था।

उसी वर्ष उन्होंने पार्ल रॉयल्स की पार्टनर फ्रैंचाइज़ी, बारबाडोस रॉयल्स के साथ कैरेबियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी भी उठाई थी। उन्होंने तब कोचिंग में अपना पहला कदम रखा था।

इस समय डुमिनी दक्षिण अफ्रीकी पुरुष टीम के लिए एक रणनीतिक सलाहकार के रूप में और घरेलू पक्ष लायंस के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में सेवा कर रहे हैं। विशेष रूप से, उनका सबसे हालिया कार्यकाल पार्ल स्थित प्रांतीय पक्ष बोलैंड के मुख्य कोच की भूमिका में रहा है।

यह मेरे लिए सम्मान की बात: JP Duminy

जेपी डुमिनी (JP Duminy) ने राजस्थान रॉयल्स द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा “मेरा हमेशा से पार्ल के साथ बहुत करीबी संबंध रहा है। मैंने अपना काफी क्रिकेट बोलैंड पार्क में खेला है और इसलिए यह मेरे लिए एक सम्मान की बात है कि मुझे पार्ल रॉयल्स का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है।

यह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट से जुड़े सभी लोगों के लिए एक रोमांचक समय है और मैं वास्तव में कुछ असाधारण अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। ड्रेसिंग रूम में साझा ज्ञान और अनुभव वह है जिसे लेकर मैं सबसे ज्यादा उत्साहित हूं और मुझे अपने कोचिंग / प्रबंधन कर्मचारियों के साथ अपनी क्षमताओं को सुविधाजनक बनाने और अनलॉक करने का सौभाग्य मिला है।”

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर, वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओबेद मैककॉय और दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और कॉर्बिन बॉश की रोमांचक जोड़ी के रूप में एक मजबूत कोर पर हस्ताक्षर करने के बाद, हेड कोच डुमिनी दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट कोचिंग सर्किट में एक और परिचित नाम से जुड़ जाएंगे।

पार्ल रॉयल्स एक परिवार की तरह है: संगकारा

रॉयल के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने कहा कि पार्ल रॉयल्स एक परिवार की तरह है जो दक्षिण अफ्रीका में लोगों को सही अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से जुड़ी हुई है। चाहे वह प्रतिभाशाली क्रिकेट खेलने वाले युवाओं के लिए हो या उनके लिए जो कोचिंग के माध्यम से खेल को वापस देना चाहते हैं।

जोस, डेविड, ओबेद और कॉर्बिन में खिलाड़ियों का एक मजबूत कोर हासिल करके शुरुआत करने के बाद अब हम दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में कुछ सबसे तेज दिमाग वाले लोगों की भर्ती करके खुश हैं। जेपी, मार्क, रिचर्ड, मंडला, रसेल और लिसा सभी टीमों में अपनी-अपनी भूमिकाओं में बहुत सफल रहे हैं

और स्थानीय पारिस्थितिकी तंत्र को भी अच्छी तरह समझते हैं। हमें विश्वास है कि आईपीएल के भीतर से महत्वपूर्ण सीख का उपयोग करने से हमें दक्षिण अफ्रीका में रॉयल्स के मनोरंजक और भावुक क्रिकेट के ब्रांड को दोहराने में मदद मिलेगी और इस नई यात्रा की शुरुआत करते हुए पार्ल से जुड़े सभी लोगों को बेहद खुश और गौरवान्वित करेंगे।

ये भी पढ़े : विनेश फोगाट को विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में मिली करारी हार, अब भी है कांस्य पदक जीतने का मौका

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news