होम / श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में हेजलवुड ने चटकाए 4 विकेट, कहा विकेट काफी धीमा था

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में हेजलवुड ने चटकाए 4 विकेट, कहा विकेट काफी धीमा था

Naveen Sharma • LAST UPDATED : June 8, 2022, 12:04 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) , जिन्होंने अपनी धारदार गेंदबाजी से श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की प्रभावशाली जीत में योगदान दिया, ने कहा कि विकेट धीमा था और उन्होंने अपनी गेंदबाजी में सुधार किया।

हेज़लवुड द्वारा शानदार 4/16 और डेविड वार्नर और आरोन फिंच के अर्द्धशतकों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रीलंका पर 10 विकेट से जीत दिलाई क्योंकि उन्होंने 129 रनों के लक्ष्य का आसानी से पीछा किया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली है।

मैच के बाद जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि स्पष्ट रूप से यहाँ काफी गर्म है। विकेट धीमा है, लेकिन आप इसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर सकते हैं। नई गेंद बल्ले पर अच्छी आ रही थी, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, हमने खेल को अपनी तरफ खींच लिया।

मैं टी-20 फॉर्मेट में सफल होने के लिए काफी मेहनत कर रहा हूं और इस मेहनत का नतीजा आज सबने देखा भी है। मैं खुद भी अपने इस प्रदर्शन काफी अच्छा महसूस कर रहा हूँ। लेकिन मैं यह भी उम्मीद कर रहा हूँ कि आगे भी इस तरफ का ही प्रदर्शन कर सकूं।

श्रीलंका की टीम हुई चारों खाने चित्त

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने पारी की अच्छी शुरुआत की और उसके सलामी बल्लेबाज पथुम निस्सका और दनुष्का गुणथिलाका ने चार ओवर में 35 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता पांचवें ओवर में मिली जब जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) की गेंद पर गुणथिलाका का कैच मिशेल मार्श लपका। गुणथिलाका 15 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हो गए। चरित असलांका क्रीज पर आए और श्रीलंका की पारी को गति प्रदान की। निसानका के साथ, असलांका ने श्रीलंका को 12 ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया।

इसके बाद मिशेल स्टार्क ने 12 वें ओवर में निसानका को आउट किया, जिससे टीम का कुल स्कोर 100/2 हो गया। इसके बाद कुसल मेंडिस ने 14वें ओवर में हेजलवुड की गेंद पर मैथ्यू वेड को आसान सा कैच थमा दिया। उसी ओवर में, भानुका राजपक्षे और दासुन शनाका भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

जिससे श्रीलंका का स्कोर 103/5 हो गया और अच्छी शुरुआत के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ा गई। 16वें ओवर में असलांका को वेड ने रन आउट किया, जो 34 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हो गए। चमिका करुणारत्ने भी 17वें ओवर में स्टीव स्मिथ के हाथों रन आउट हो गए,

जिससे श्रीलंका का स्कोर 118/7 हो गया। इसके बाद 19वें ओवर में दुष्मंथा चमीरा और वाननिदु हसरंगा का विकेट भी गिर गया। 20वें ओवर में केन रिचर्डसन ने महेश थीक्षाना को भी वापस डगआउट में भेज दिया और श्रीलंका की पारी 128 रन पर समाप्त कर दी।

कगारूओं ने 10 विकेट से जीता मैच

129 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज फिंच और वार्नर ने बड़े-बड़े शॉट्स लगाए और विकेटों के बीच अच्छी दौड़ के साथ स्ट्राइक रोटेशन बनाए रखा। इन दोनों बल्लेबाजों ने पॉवरप्ले के पहले 6 ओवरों में ही ऑस्ट्रेलिया को 50 रनों के पार पहुंचा दिया।

छह ओवर के अंत में, ऑस्ट्रेलिया वार्नर (35 *) और आरोन फिंच (24 *) के साथ 59/0 के ठोस स्कोर पर खड़ा था। पावरप्ले के बाद भी दोनों बल्लेबाजों ने गेंदबाजों पर अपना आक्रमण जारी रखा। 10 ओवर के अंत में, ऑस्ट्रेलिया वार्नर (49 *) और फिंच (38 *) के साथ 87/0 पर पहुंच गया था।

जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 101/0 था, तब मैच बारिश से बाधित हुआ। लेकिन खेल दोबारा शुरू होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया ने रन फ्लो जारी रखा। 13वें ओवर में नुवान तुषारा की गेंद पर एक चौका जड़कर फिंच ने अपना अर्धशतक पूरा किया। फिंच ने 14वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 10 विकेट से जीत दिला दी।

Josh Hazlewood
ये भी पढ़ें : फिंच और वार्नर ने लगाए अर्धशतक, ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी-20 में श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT