होम / राजस्थान रॉयल्स के Jos Buttler ने 863 रनों के साथ जीती ऑरेंज कैप

राजस्थान रॉयल्स के Jos Buttler ने 863 रनों के साथ जीती ऑरेंज कैप

India News Desk • LAST UPDATED : May 30, 2022, 9:15 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वें संस्करण में ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली। जोस बटलर ने इस साल खेले 17 मैचों में 57.53 के औसत और 149.05 के स्ट्राइक रेट से कुल 863 रन बनाए।

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल 616 रन के साथ थे। लेकिन जोस बटलर केएल राहुल से बहुत आगे निकल चुके थे। उन्होंने अगले दम पर राजस्थान रॉयल्स की टीम को फाइनल तक पहुंचा दिया। इस सीजन बटलर के बल्ले से 4 शतक भी निकले।

उन्होंने इस सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में भारत के विराट कोहली की बराबरी की। विराट कोहली ने 2016 के आईपीएल सीजन में 4 शतक जड़े थे और 973 रन बनाए थे। हालांकि बटलर सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ पाए, लेकिन उन्होंने शतकों के मामले में विराट की बराबरी जरूर कर ली।

वार्नर को छोड़ा पीछे

Jos Buttler vs GT In Final

बटलर ने दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज डेविड वार्नर के 848 रनों को पीछे छोड़ दिया, जो उन्होंने सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए 2016 के आईपीएल सीजन में बनाए थे। जोस बटलर अब एक आईपीएल सीजन में दूसरे सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके बल्ले से इस साल 17 मैचों में चार शतक और चार अर्धशतक निकले हैं।

हालांकि बटलर गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल मुकाबले में प्रभावशाली पारी नहीं खेल पाए, लेकिन उन्होंने इससे पहले इस सीजन में कमाल की बल्लेबाजी की थी और अपनी टीम को फाइनल तक पहुँचाया था। इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाकर बटलर ने ऑरेंज कैप अपने नाम की।

IPL 2022 के फाइनल मुकाबले में हार्दिक पांड्या के बल्ले और गेंद से ऑलराउंड प्रदर्शन के बाद डेब्यू करने वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट की जीत दर्ज की। इस जीत के साथ हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को उनका पहला आईपीएल खिताब भी जिता दिया।

Jos Buttler

ये भी पढ़ें : प्रसिद्ध पंजाबी गायक Sidhu Moose Wala के निधन पर भारतीय क्रिकेटरों ने किया शोक व्यक्त

ये भी पढ़ें : Hardik ने डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटंस को बनाया IPL चैंपियन, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT