होम / इंग्लैंड में जसप्रीत बुमराह ने बनाया नया रिकॉर्ड, 8 साल पुराने रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

इंग्लैंड में जसप्रीत बुमराह ने बनाया नया रिकॉर्ड, 8 साल पुराने रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

Naveen Sharma • LAST UPDATED : July 4, 2022, 2:23 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: भारत के स्टैंड-इन कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इंग्लैंड में एक टेस्ट सीरीज़ के दौरान भारत के एक गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक विकेट लेने का नया रिकॉर्ड बनाया है। तेज गेंदबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे 5वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की।

जहां उन्होंने पहली पारी में 68 रन देकर 3 विकेट झटके। उनके 3 विकेट लेने से इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट श्रृंखला में उनकी विकेटों की संख्या 21 हो गई। इंग्लैंड के खिलाफ एक सीरीज में 21 विकेट के साथ, बुमराह ने 2014 में 5 मैचों की श्रृंखला के दौरान भुवनेश्वर कुमार के 19 विकेट के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

इसके अलावा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टेस्ट क्रिकेट में स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन बनाकर एक और विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने पहली पारी में ब्रॉड के अंतिम ओवर में 35 रन लेकर बल्ले से अपना कौशल दिखाया। उनकी इस पारी ने भारत को पहली पारी में 416 का स्कोर बनाने में मदद की।

भारत की प्लेइंग-11

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

ये भी पढ़ें : कप्तान रोहित शर्मा ने कोविड-19 से ठीक होने के बाद शुरू की नेट प्रैक्टिस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT