तीसरे टेस्ट में चोटिल जेम्स एंडरसन की जगह जेमी ओवरटन का मिला टेस्ट डेब्यू

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

जेमी ओवरटन (Jamie Overton) को जेम्स एंडरसन (James Anderson) के स्थान पर गुरुवार को हेडिंग्ले में तीसरे और आखिरी टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिला है। क्योंकि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने बुधवार को टीम में एकान्त बदलाव की पुष्टि की।

इंग्लैंड के पास पहले से ही 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में न्यूजीलैंड पर 2-0 की अजेय बढ़त है। अब दोनों टीमें गुरुवार को लीड्स के हेडिंग्ले में तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार है। स्टोक्स ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि दुर्भाग्य से जिमी इस मैच के लिए फिट नहीं है, जितना हम चाहते हैं ।

इसलिए जेमी ओवरटन इस मैच में अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे है। यह जिमी के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन हमें भारत के खिलाफ भी एक बड़ा मुकाबला खेलना है। मुझे यकीन नहीं है कि ईमानदार होना कितना गंभीर है। उनका टखना थोड़ा सूजा हुआ है।

जेमी बहुत प्रभावशाली रहा है, जिस तरह से उसने गेंदबाजी की है, हम हमेशा अपनी टीम में अंतर चाहते हैं, गंभीर गति से गेंदबाजी करते हैं और खेल भी बदलते हैं।

भारत के खिलाफ वापसी की उम्मीद

एंडरसन को टखने की समस्या का सामना करना पड़ा है और उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ आराम दिया जाएगा। 1 जुलाई से एजबेस्टन में भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से पहले वापसी की उम्मीद है। एंडरसन ने इंग्लैंड के लिए पहले दो टेस्ट में 18.63 के औसत से 11 विकेट हासिल किए।

लेकिन इस मत्च्ग में वें चयन के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए। सरे के तेज गेंदबाज जेमी ओवरटन को पहली बार टेस्ट प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

इस 28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने एलवी इंश्योरेंस काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन-1 में इस सीजन सरे के लिए 21.61 की औसत से 21 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। इस समय वें शानदार फॉर्म में हैं। इसलिए इस मैच में उन्हें जेम्स एंडरसन की जगह टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जेमी ओवरटन, स्टुअर्ट ब्रॉड, मैट पॉट्स और जैक लीच

Jamie Overton
ये भी पढ़ें : नॉटिंघम टेस्ट में ना खेल पाना मेरे लिए निराशाजनक था: केन विलियमसन
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Latest news
Related news