टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इरफान पठान ने किया अपनी प्लेइंग इलेवन चयन, इस धाक्कड़ खिलाड़ी को नहीं दिया जगह

20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया की घोषणा के बाद ही लोग अपने – अपने हिसाब से प्लेइंग XI बना रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व आलराउंडर इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन कर लिया है। अन्होंने अपने प्लेइंग XI को पहले मुकाबले के हिसाब से तैयार किया है। बता दें टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को मेलबर्न में मुकाबला खेलकर करेगा। एशिया कप 2022 के बाद वर्ल्ड कप इस साल यह तीसरी बार होगा जब भारत और पाकिस्तान का मुकाबला खेला जाएगा।

इरफान के प्लेइंग इलेवन से हैं बाहर

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत के पूर्व आलराउंडर इरफान पठान ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुन ली है। बड़ी बात यह है कि इरफान ने अपने इस प्लेइंग इलेवन में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह नहीं दी है। इरफान ने कहा कि मेरे टीम अगर पहला मैच खेल रही है तो आपके पास एक स्पिनर और कुछ अनुभवी तेज गेंदबाज होने चाहिए।

अर्शदीप कर सकते हैं डेथ ओवर्स में गेंदबाजी

वहीं इरफान ने भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह के लिए कहा कि पूरी टीम को अगर आप देखेंगे तो इसमें तीन तेज गेंदबाज हैं जिसमें दो डेथ ओवर्स में गेंदबाजी कर सकते हैं। मैं चाहता हूं कि डेथ ओवर्स में मुझे दो गेंदबाजों से बॉलिंग कराने की आजादी मिले। अर्शदीप भी डेथ ओवर्स में गेंदबाजी कर सकते हैं तो उनके लिए एक स्पिनर को बाहर रखकर टीम में जगह बनाई जा सकती है।

इरफान की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार।

2022 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

ये भी पढ़ें – Shoaib Akhtar Virat Kohli Retire: विराट कोहली ले सकते हैं संन्यास, शोएब अख्तर का बड़ा बयान

Latest news
Related news