दिल की धड़कन है वर्ल्‍ड कप : क्रिकेटर मदन लाल

इंडिया न्‍यूज, (Cricketer Madan Lal): मदन लाल ने भारत को 1983 में अपना पहला विश्व कप दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 83, फिल्म में मदन लाल को खिलाड़ी के रूप में एक झलक पेश की गई। आईपीएल के बीच सुप्रिया सक्सेना ने खिलाड़ी, कोच और अब एक कमेंटेटर- मदन लाल से विभिन्‍न विषयों पर खुलकर चर्चा की।

आईपीएल देश का दिल है और विश्व कप दिल की धड़कन है, क्या आप सहमत होंगे?

उत्तर- आईपीएल तेज बहुत तेज़ गति रखता है, बड़ी हिटिंग, पावर प्ले और एक बिग स्टारी लीग की सभी सामग्री प्रदान करता है जो युवाओं को आकर्षित करता है, लेकिन विश्व कप असली सौदा हैं। दिल की धड़कन के बिना दिल महत्वहीन है!

83 फिल्म हार्डी संधू में पंजाबी पॉप गायक और अभिनेता ने आपका किरदार निभाया। क्या उसने न्याय किया?

उत्तर- हार्डी संधू ने कुल मिलाकर बहुत अच्छा काम किया है और जैसा कि आप जानते हैं कि आप उस व्यक्ति का पूरी तरह अनुकरण नहीं कर सकते। दस में से वह 8 अंक प्राप्त कर सकते है क्योंकि उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है और दूसरी बात यह थी कि वह पहले एक क्रिकेटर थे और उन्होंने एनसीए में मुझसे कोचिंग ली थी। इसलिए मेरे एक्शन को पकड़ना उनके लिए मुश्किल नहीं था।

ये भी पढ़ें : खिलाड़ी को कभी हार नहीं माननी चाहिए : नमिता बल

हमें फिल्म के प्रतिष्ठित (Iconic) दृश्य के माध्यम से ले जाएं- आपके और कप्तान के बीच की बातचीत।

उत्तर- यह केवल विव रिचर्ड्स( Viv Richard) के विकेट की बात नहीं है। विश्व कप ने रचा इतिहास, यह टीम प्रयास था। न केवल मदन लाल या आपके नाम के किसी अन्य खिलाड़ी को श्रेय मिलना चाहिए। कपिल देव, मोहिंदर अमरनाथ या सुनील गावस्कर या श्रीकांत या तो संदीप पाटिल में विश्वास करते हैं लेकिन जीत के लिए वे सभी योगदानकर्ता हैं लेकिन हां मैंने ओवर मांगा और कपिल देव ने मुझे वह ओवर दिया और फिर यह एक इतिहास था। मैं विव को आउट करना चाहता था और कपिल पाजी इसे समझ गए।

भारतीय प्रशंसक हमें गर्व से आपको “मदद लाल” कहते हैं। क्या है इसके पीछे की कहानी?

उत्तर- नहीं, मैं सभी को मदद देता हूं, यह मेरा स्वभाव है, आप जानते हैं! क्रिकेट में मैं हमेशा अवसर की तलाश में रहता हूं और इसलिए टीम के लिए खेल जीतने के लिए एक या दो योगदानकर्ता मैं यही करता हूं। तो आप जानते हैं कि कभी-कभी आप कलेक्ट करते हैं और कभी-कभी आप नहीं कर पाते हैं, लेकिन फिर भी उन महत्वपूर्ण चरणों में जानते हैं जहां क्रंच मैच मैं अच्छा नहीं करता। यही कारण है कि आप जानते हैं कि उन्होंने मुझे मदद लाल कहा।

83 के अलावा आपका सबसे यादगार मैच और क्यों?

उत्तर- हाँ मैंने बॉम्बे में टेस्ट मैच खेला था जहाँ मुझे 5-23 मिले थे जो कि मेरे द्वारा खेले गए सबसे अच्छे मैच में से एक था, इसलिए कोई भी मैच जो आप देश के लिए जीतते हैं वह हमेशा यादगार मैच होने वाला है।

83 की विजेता टीम के साथ आपकी बॉन्डिंग?

उत्तर- हाँ! निश्चित रूप से हमारे पास व्हाट्स ऐप ग्रुप है और हम अपने उतार-चढ़ाव या भयानक दिनों और इन सभी चीजों को साझा करते हैं और हम अभी भी अधिकांश खिलाड़ियों के संपर्क में हैं।

ये भी पढ़ें : Beetroot is Helpful in Cancer हार्ट से लेकर कैंसर तक से लड़ने में मददगार है चुकंदर

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news