होम / Hardik ने डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटंस को बनाया IPL चैंपियन, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

Hardik ने डेब्यू सीजन में ही गुजरात टाइटंस को बनाया IPL चैंपियन, फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया

India News Desk • LAST UPDATED : May 30, 2022, 7:39 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL 2022 के फाइनल मुकाबले में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के बल्ले और गेंद से ऑलराउंड प्रदर्शन के बाद डेब्यू करने वाली गुजरात टाइटंस की टीम ने रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स पर सात विकेट की जीत दर्ज की।

हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को उनका पहला आईपीएल खिताब जीता दिया। बता दें कि गुजरात टाइटंस की टीम को इसी साल आईपीएल में शामिल किया गया था और उन्होंने अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल कि ट्रॉफी जीत ली। गुजरात की टीम ने इस पूरे सीजन में शानदार खेल दिखाया।

दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम ने भी इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने इस साल राजस्थान की तरफ से खेलते हुए शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया। हालांकि वें अपनी टीम को आईपीएल का खिताब नहीं जीता सके।

राजस्थान ने जीता टॉस

Rajasthan Royals Win Hearts

राजस्थानकी टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने तीन ओवर में 21 रन बनाकर अपनी पारी की अच्छी शुरुआत की। लेकिन चौथे ओवर में यश दयाल ने जायसवाल को पवेलियन भेज दिया।

जिससे टीम का कुल स्कोर 31/1 हो गया। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन क्रीज पर बटलर के साथ शामिल हुए और स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। इन दोनों ने राजस्थान को 7 ओवर में 50 रन के पार पहुंचा दिया। गुजरात को 9वें ओवर में एक और सफलता मिली, जब हार्दिक पांड्या ने सैमसन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

इसके बाद देवदत्त पडिक्कल भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और राशिद खान की गेंद पर मोहम्मद शमी के हाथों लपके गए। इसके अगले ही ओवर में राजस्थान की टीम ने बटलर का सबसे कीमती विकेट खो दिया। बटलर का बड़ा विकेट भी कप्तान हार्दिक के खाते में गया।

बटलर के आउट होते ही राजस्थान की पारी लड़खड़ा गई और वह अपने 20 ओवरों में महज 130 रन ही बना सकी। आईपीएल में पदार्पण करने वाली गुजरात टाइटंस को अपना पहला खिताब हासिल करने के लिए 120 गेंदों में 131 रनों की आवश्यकता थी।

गुजरात बनी चैंपियन

Gujarat Became Champion

131 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा का विकेट 5 रन पर गंवा दिया। प्रसिद्ध कृष्णा ने उन्हें दूसरे ही ओवर में क्लीन बोल्ड कर दिया। गुजरात को दूसरा झटका मैथ्यू वेड के रूप में लगा।

उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने पवेलियन की राह दिखाई। गुजरात की टीम को सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल से एक संभाली हुई पारी की जरूरत थी और उन्होंने कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर कुछ ऐसी ही पारी खेली। हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल के बीच तीसरे विकेट के लिए 63 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई,

जिसने गुजरात को लक्ष्य के बेहद करीब पहुंचा दिया। इस साझेदारी को युजवेंद्र चहल ने तोडा, जब उन्होंने हार्दिक को 34 रन पर आउट कर सीजन का अपना 27 वां विकेट लिया। इसके बाद डेविड मिलर और शुभमन गिल ने गुजरात को 7 विकेट से जीत दिला दी और गुजरात ने अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया।

IPL

ये भी पढ़ें : खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर IPL 2022 के फाइनल में हो सकते हैं शामिल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
Lok Sabha Election 20224: लोकसभा चुनाव में किसकी बनेगी सरकार, इन पांच राज्यों में जानें किस आधार पर वोट देंगे वोटर?
Lok Sabha Elections 2024: छात्र नेता, कुल संपत्ति…, जानें कुरूक्षेत्र सीट से BJP उम्मीदवार नवीन जिंदल के बारे में कुछ रोचक फैक्ट्स
ADVERTISEMENT