होम / भारत के फुटबॉल कप्तान Sunil Chhetri को FIFA ने किया सम्मानित, रोनाल्डो-मेसी लिस्ट में हुए शामिल

भारत के फुटबॉल कप्तान Sunil Chhetri को FIFA ने किया सम्मानित, रोनाल्डो-मेसी लिस्ट में हुए शामिल

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 29, 2022, 1:15 pm IST

Sunil Chhetri Indian Football Team FIFA: फीफा ने भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री सम्मानित किया है। फीफा ने उनके सम्मान में तीन एपिसोड की सीरीज जारी की है। बता दें भारत के सबसे सफल फुटबॉलरों में से एक, छेत्री देश के सर्वकालिक शीर्ष गोल स्कोरर और सर्वाधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 12 जून 2005 को पाकिस्तान के खिलाफ अपने डेब्यू के बाद से 131 आधिकारिक अंतरराष्ट्रीय मैचों में 84 गोल किए हैं, जो मैसी के 90 और रोनाल्डो के 117 गोल से पीछे हैं।

फीफा ने ट्वीट कर कही ये बात

फीफा ने अपने विश्व कप हैंडल से ट्वीट किया, “आप रोनाल्डो और मैसी के बारे में सब जानते हैं। अब तीसरे सबसे अधिक गोल करने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की कहानी के बारे में जान लें । सुनील छेत्री, कप्तान फैंटास्टिक अब फीफा प्लस पर उपलब्ध हैं।”

पहली कड़ी में छेत्री के डेब्यू और उनके फुटबॉल करियर की झलक

श्रृंखला की पहली कड़ी में छेत्री के डेब्यू और उनके फुटबॉल करियर के शुरूआती दिनों को देखा जाएगा।पहले एपिसोड के सारांश में कहा गया, “पहला एपिसोड हमें वापस वहीं ले जाता है जहां यह सब शुरू हुआ था। सभी 20 साल की उम्र में भारत में डेब्यू तक ले गए। करीबी सहयोगी, प्रियजन और फुटबॉल सहयोगी उनकी कहानी बताने में मदद करते हैं।”

दूसरे एपिसोड में छेत्री के शुरुआती दिनों की कहानी

दूसरे एपिसोड में राष्ट्रीय टीम के साथ छेत्री के शुरुआती दिनों की कहानी है, जो पेशेवर फुटबॉल खेलने के अपने सपने को साकार करते हैं। तीसरे और अंतिम एपिसोड में दिखाया गया है कि कैसे छेत्री अपने पेशेवर और निजी जीवन की ऊंचाइयों तक पहुंचते हैं। फीफा ने ब्राजील और बार्सिलोना के दिग्गज रोनाल्डिन्हो और इंग्लैंड के दिग्गज गैरी लिनेकर पर एक डॉक्यूमेंट्री भी जारी किया था।

ये भी पढ़ें – India vs South Africa: अफ्रीकी बल्लेबाजों पर भारी पड़ें भारतीय गेंदबाज, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने भी किया कमाल

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: यह किस अंदाज में MS Dhoni का स्वागत कर रहे हैं LSG के फैंस, अपनी ही टीम को हराने के लिए लगाई गुहार
Lok Sabha Election 2024: अलग क्षेत्र की मांग को लेकर यहां हो रहा चुनाव का बहिष्कार, 6 जिलों में लगभग 0% मतदान
IPL 2024: एक बार विवादों में फंसी मुंबई इंडियंस, कोच मार्क बाउचर ने डगआउट से किया रिव्यू के लिए इशारा
Scientist Research: वैज्ञानिकों ने समुद्री ‘राक्षस’ का लगाया पता, 20 करोड़ साल पहले समंथर पर था राज 
IPL 2024: क्या CSK के खिलाफ वापसी करेंगे Mayank Yadav, LSG के कोच ने दिया बड़ा अपडेट
Mamata Banerjee: ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- ‘मैंने इंडिया गठबंधन बनाया है, कांग्रेस पर अपना वोट बर्बाद न करें
आज के ही दिन ही Brendon McCullum ने IPL में खेली थी ऐतिहासिक पारी, पहले सीजन के पहले मैच में रचा था इतिहास