होम / महिला एशिया कप 2022 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 59 से हराया, शेफाली वर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी

महिला एशिया कप 2022 में भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 59 से हराया, शेफाली वर्मा ने खेली अर्धशतकीय पारी

Manish Goswami • LAST UPDATED : October 8, 2022, 5:24 pm IST

मनीष गोस्वामी दिल्ली 8 अक्टूबर 2022:  : सिलहट में चल रहे महिला एशिया कप 2022 के 15वें मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 59 से हरा दिया है। भारत ने पाकिस्तान से मिली बार के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए इस मुकाबले को जीत लिया है। भारत ने 20 ओवर में 159 रन बनाये औऱ जीत के लिए बांग्लादेश के सामने 160 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में सिर्फ 100 ही बना सकी। इस मुकाबले में हरमनप्रीत कौर नहीं खेल रही थी और उनकी जगह स्मृति मंधाना ने भारतीय टीम की कप्तानी की।

शेफाली और स्मृति ने दी भारत को मजबूत शुरूआत

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने टीम को अच्छी शुरूआत दी। दोनों के बीच 96 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इसके बाद स्मृति ने अपना विकेट गवां दिया और सिर्फ 3 रन से अर्धशतक से चूक गई। स्मृति ने 38 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 47 रनों की अच्छी पारी खेली। शेफाली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 44 गेंदों में 5 चौकों औऱ 2 छक्के की मदद से 55 रन बनाये। जेमिमाह ने भी 24 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली। भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन बनाये और जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा।

दिप्ती और शेफाली ने दिखाया गेंदबाजी में दम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने संभली हुई शुरूआत की। फरगना और मुर्शिदा ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। मुर्शिदा 21 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गई। फरगना ने 30 रनों का योगदान दिया। कप्तान निगार सुल्ताना ने सबसे ज्यादा 36 रनों की पारी खेली। इन तीनो बल्लेबाजों के अलावा कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। बांग्लादेश की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर महज 100 रन ही बना सकी और 59 रनों से मुकाबला हार गई। भारत के लिए दिप्ती शर्मा और शेफाली ने इकोनोमिकल गेंदबाजी की। दिप्ती ने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर 2 विकेट हासिल की, वहीं शेफाली ने भी 4 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट लिये।

लेटेस्ट खबरें

DC vs SRH Live Streaming: अरुण जेटली स्टेडियम में हैदराबाद और दिल्ली का मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Uttar Pradesh: नामकरण संस्कार के लिए जा रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, 4 महिलाओं की मौत, 20 घायल
Lok Sabha Election: पैदा तो बहुत कर दिए…, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव पर कसा तंज- Indianews
DC vs SRH : दिल्ली को उसके घर में हराना चाहेगी हैदराबाद, जानें पिच रिपोर्ट-Indianews
Electronic Voting Machines: EVM को ले फैला रहा था भ्रम, केरल पुलिस का ऑनलाइन चैनल पर बड़ी कार्रवाई- Indianews
Asaduddin Owaisi: ‘रेहान बीफ शॉप जिंदाबाद…’ असदुद्दीन ओवैसी के इस वीडियो पर मचा बवाल- Indianews
Skin Tightening Home Remedies: झूलती लटकती स्किन ने बढ़ा दी है टेंशन, स्किन टाइटनिंग के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय-Indianews