होम / टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने समय पर पकड़ी लय : राजकुमार शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने समय पर पकड़ी लय : राजकुमार शर्मा

Harpreet Singh • LAST UPDATED : September 26, 2022, 7:42 pm IST

राजकुमार शर्मा, नई दिल्ली | Indian Cricket Team : भारत ने तीसरे और अंतिम टी20 में ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज करते हुए रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम में सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है। बराबरी की श्रृंखला के साथ मैच में आकर, रोहित शर्मा एंड कंपनी ने करो या मरो की स्थिति में शानदार खेल दिखाया और मैच अपने नाम किया। इस जीत का श्रेय भारतीय बल्लेबाजी इकाई को जाता है।

Indian Cricket Team
Rajkumar Sharma

कोहली और सूर्या ने खेली तूफानी पारियां

Indian Cricket Team
India’s Virat Kohli and Suryakumar Yadav during the 3rd T20I match between India and Australia,

187 के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने मध्य चरण के दौरान शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत (Indian Cricket Team) को 2013 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर अपनी पहली टी20 श्रृंखला जीत दर्ज करने में मदद की। कोहली जो धीरे-धीरे अपनी फॉर्म में सुधार कर रहे हैं, उन्होंने 48 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों सहित 63 रन ठोक दिए, जबकि सूर्या ने 36 गेंदों में 69 रनों की तूफानी पारी खेली। जिसमें पांच छक्के और 5 चौके शामिल थे।

विराट का लय में लौटना भारत के लिए अच्छा संकेत

डाफा न्यूज द्वारा प्रस्तुत इंडिया न्यूज पर एक विशेष क्रिकेट शो के दौरान बात करते हुए, विराट (Virat Kohli) के कोच राजकुमार शर्मा ने उनकी प्रशंसा की और कहा, विराट ने मैच में खूबसूरती से बल्लेबाजी की है। विराट ने अपनी भूमिका पूरी तरह से बखूबी निभाई और अपनी पारी को गति दी वह शानदार था। भारत (Indian Cricket Team) के लिए अच्छी बात यह है कि विराट अपनी पुरानी लय में लौट रहे हैं और यह टीम के लिए अच्छा संकेत है।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर भारी पड़े सूर्या

Indian Cricket Team
India’s Suryakumar Yadav plays a shot

उन्होंने आगे कहा, जबकि विराट मैदान में खेल तो रहे थे लेकिन सूर्या अलग ही प्रदर्शन कर रहे थे। जिसने दूसरी पारी में भारत की बल्लेबाजी को आवश्यक गति दी। सूर्या ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर आक्रमण किया, उसने खेल को एकतरफा बना दिया। उन्होंने जिस तरह के शॉट खेले, वह शानदार थे और उनका बीच में होना भारत के लिए बहुत बड़ी बात है।

सूर्या और विराट के बीच अच्छी साझेदारी

सूर्या और विराट के बीच मैच जीतने वाले प्रदर्शन पर बोलते हुए, द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता ने कहा कि दोनों ने अच्छी रणनीति के साथ खेल को आगे बढ़ाया। विराट बहुत अच्छे शॉट लगा रहा था लेकिन सूर्या की बल्लेबाजी देख वह धीमा हो गया। दूसरी तरफ सूर्या ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धुलाई कर रहे थे। जब सूर्या आउट हुए, तो विराट ने फिर से गियर बदल दिया। दोनों का विकेटों के बीच दौड़ना अच्छा रहा और यह दिखाता है कि उनके बीच में किस तरह की समझ है।

हर कोई टीम के लिए योगदान दे रहा

Indian Cricket Team
India’s Axar Patel bowls during the 3rd T20I match between India and Australia

शर्मा का मानना है कि जिस तरह से भारतीय टीम (Indian Cricket Team) बल्लेबाजी कर रही है और जिस तरह से हर कोई टीम के लिए योगदान दे रहा है। वही टीम को आगामी आईसीसी टी 20 विश्व कप से पहले चाहिए था। उन्होंने निष्कर्ष निकाला कि “यह एक अच्छा संकेत है कि शीर्ष क्रम टीम के लिए सही समय पर खड़ा है। रोहित सामने से आगे चल रहे हैं और जिस इरादे से वह बल्लेबाजी कर रहे हैं वह शानदार है।

मुझे लगता है कि पावरप्ले के ओवरों में बल्लेबाजी करने का यह सही तरीका है। यहां तक कि राहुल भी वह मंशा दिखा रहे हैं लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं मिल रहे हैं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि यह चिंता की बात नहीं है और जिस तरह से विराट और सूर्या मध्य क्रम को संभाले हुए हैं, उससे पता चलता है कि टीम टी 20 विश्व कप से पहले सही समय पर शिखर पर पहुंच रही है।

यह भी पढ़ें : Deepti Sharma Mankading: रनआउट विवाद पर भारतीय महिला क्रिकेटर दीप्ति शर्मा ने दिया बड़ा बयान

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

iQOO Z9 5G गेमिंग फोन की कीमत में बड़ी राहत, 970 रुपये EMI पर लाएं घर-Indianews
Pakistan: जब फैन्स फूट-फूट कर रो पड़े, न्यूजीलैंड की ‘बी’ टीम से पाकिस्तान की शर्मिंदा करने वाली हार – Indianews
Morning Healthy Habit: सुबह की ये 5 आदतें कई खतरनाक बीमारियों से दे सकती है छुटकारा, जानिए पूरी जानकारी- Indianews
Taiwan Earthquake: फिर डोली ताइवान की धरती, रिक्टर स्केल पर 6.1 तीव्रता का आया भूकंप -India News
Swapna Shastra: सपने में खुद की शादी को देखना है इस बात देता है संकेत, जानें शादी से जुड़े सपनों का मतलब- Indianews
Pakistan: पाकिस्तान की ISI का ये हो सकते हैं नए चीफ, देखें कौन है संभावित उम्मीदवार?- Indianews
Maryam Nawaz: पुलिस की वर्दी पहनने पर बड़ी मुसीबत में पंजाब की सीएम मरियम नवाज़, कोर्ट में दायर की गई याचिका -India News
ADVERTISEMENT