India vs South Africa: अफ्रीकी बल्लेबाजों पर भारी पड़ें भारतीय गेंदबाज, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने भी किया कमाल

India vs South Africa:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में एकतरफा खेल देखने को मिला। यह मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम खेला गया। भारत ने इस मैच को आसानी से जीत कर साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया। इस मैच में भारत की तरफ से सूर्यकुमार और केएल राहुल ने नाबाद रहते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया बता दें सुर्यकुमार ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के जड़े तो वंही राहुल ने दो चौके और चार छक्के लगाए।

 

कोहली नहीं खेल पाए बड़ी पारी

107 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले कगिसो रबाडा की गेंद पर आउट हो गए। वहीं इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली इस मैच में बड़ी पारी नहीं खेल पाए और सिर्फ 3 रन के स्कोर पर नार्खिया के गेंद पर आउट हुए। हालांकि इसके बाद भारत की पारी को सूर्यकुमार यादव (50) और केएल राहुल (51) ने संभाला और भारतीय टीम को 8 विकेट से आसान जीत दर्ज करवाई।

 

अफ्रीकी बल्लेबाजों पर भारी पड़ें भारतीय गेंदबाज

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरूआत बेहद खराब रही। टीम के शुरूआती 2 विकेट 1 रन पर ही गंवा दिया। टीम को पहला झटका तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने साउथ अफ्रीकी कप्तान बवुमा के रूप में दिया। वहीं इसके बाद अगले ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने साउथ अफ्रीका के दूसरे ओपनर क्विंटन डिकॉक को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। 2 विकेट के बाद भी साउथ अफ्रीकी पारी संभल नहीं पाई और टीम ने 9 के स्कोर पर पहुंचते-पहुंचते 5 विकेट खो दिए। दरअसल, अफ्रीकी टीम को तीसरा झटका अर्शदीप सिंह ने राइली रूसो और और चौथा झटका डेविड मिलर के रूप में दिया। वहीं इसके बाद टीम को पांचवा झटका दीपक चाहर ने ट्रिस्टन स्टबस के रूप में दिया।

 

अफ्रीकी टीम की तरफ से केशव महाराज ने खेली सबसे बड़ी पारी

पांच विकेट गिरने के बाद साउथ अफ्रीकी टीम की पारी को मार्करम और परनेल ने संभाला और टीम का स्कोर 40 के पार ले गए। हालांकि 42 के स्कोर पर एडन मार्करम(25) पर हर्षल पटेल की गेंद पर आउट हो गए। साउथ अफ्रीका के ओर से केशव महाराज ने सबसे अधिक 41, एडन मार्करम ने 25 और वेन पारनेल ने 24 रनों की पारी खेली। इनकी पारियों के बदौलत ही अफ्रीकी टीम 106 रनों तक पहुंच सकी। जिसे भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें – Pro Kabaddi League 2022: 7 अक्टूबर से शुरू होगा प्रो कबड्डी सीज़न 9, जाने इससे जुड़े सारे डिटेल्स

Latest news
Related news