डर्बीशायर के खिलाफ पहले टी-20 वार्म-उप मुकाबले में भारत ने 7 विकेट की जीत दर्ज, 3 जुलाई को नॉर्थहैम्पटनशायर से होगा दूसरा वार्म-उप मैच

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली (India vs Derbyshire):

भारत और डर्बीशायर (India vs Derbyshire) के बीच पहला टी-20 वार्म-उप मुकाबला डर्बी के काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इस मैच में भारत ने डर्बीशायर को 7 विकेट से मात दे दी। इस मैच में डर्बीशायर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने डर्बीशायर की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही।

पूरे मैच में डर्बीशायर की टीम इस खराब शुरुआत से उबर ही नहीं पाई। जिसका परिणाम यह हुआ कि डर्बीशायर कि टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में महज 150 रन बनाए। पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अनुकूल थी, लेकिन डर्बीशायर के बल्लेबाज इसका फ़ायदा नहीं उठा सके। इस पिच पर भारत जैसी टीम के लिए यह बहुत काम स्कोर था।

ये भी पढ़ें : बर्मिंघम टेस्ट के दूसरे दिन 400 के पार पहुंचना चाहेगा भारत, रविंद्र जडेजा से होगी शतक की उम्मीद

हुड्डा ने खेली एक और शानदार पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत भी कुछ ख़ास अच्छी नहीं थी। ऋतुराज गायकवाड़ महज 3 रन बनाकर ही पवेलियन वापिस लौट गए। लेकिन इसके बाद संजू सैमसन और दीपक हुड्डा ने भारतीय पारी को संभाल लिया और दोनों बल्लेबाजों के बीच 51 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

हालांकि इसके बाद संजू 38 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन बल्लेबाजी के लिए आए सूर्यकुमार यादव ने शुरुआत से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी। दूसरी ओर दीपक हुड्डा ने भी अपनी फॉर्म का फायदा उठाया और एक शानदार अर्धशतक जमाया।

दीपक हुड्डा ने 59 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी 22 गेंदों में नाबाद 36 रन की पारी खेली और भारत को पहले वार्म-उप मुकाबले में 7 विकेट से जीत दिला दी।

भारत की प्लेइंग-11

ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

डर्बीशायर की प्लेइंग-11

शान मसूद (कप्तान), लुइस रीस, वेन मैडसेन, ल्यूस डु प्लॉय, ब्रुक गेस्ट (विकेटकीपर), मैटी मैककिर्नन, एलेक्स ह्यूजेस, बेन एचिसन, मार्क वाट, जॉर्ज स्क्रिमशॉ, हिल्टन कार्टराइट

ये भी पढ़ें : रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ 222 रन की साझेदारी के साथ रचा इतिहास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news