India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया से 4 विकेट से हारा भारत, एशिया कप से कुछ नहीं सिखा

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों के सीरीज का आगाज हो चुका है। बता दें इस टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए थे । लेकिन ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू वेड ने कमाल का खेल दिखाया औऱ मैच को अपने नाम कर लिया। उन्होंने डेथ ओवर्स में तूफानी प्रदर्शन किया। इतना ही नहीं मैथ्यू वेड की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही। मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों में 45 रन बनाए। उन्होंने 6 चौके और 2 लंबे छक्के लगाए। उनका तोड़ भारतीय गेंदबाज नहीं ढूंढ पाए और मैच हार गए।

 

भारत की ओर से इन गेंदवाजों ने दिखाया दम

उमेश यादव अपने पहले ही ओवर में बहुत ही महंगे साबित हुए, लेकिन दूसरे ही ओवर में उन्होंने कातिलाना गेंदबाजी की और मैच का रुख बदल दिया। इस ओवर में उमेश यादव ने ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ को आउट किया। उनके अलावा अक्षर पटेल ने भी धमाकेदार गेंदबाजी की। उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं था। उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 17 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

 

 

इन खिलाड़ियों ने की धमाकेदार बल्लेबाजी

राहुल और सूर्यकुमार ने 42 गेंद में 68 रन की साझेदारी निभाई, जिसमें इन दोनों ने कई शानदार शॉट्स लगाए। राहुल ने जोश हेजलवुड पर काउ कॉर्नर में और फिर कैमरन ग्रीन पर डीप स्क्वायर लेग में गगनदायी छक्के लगाए। सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंद में दो चौके और चार छक्के जमाए। सूर्यकुमार ने भी अपनी शैली के अनुरूप खेलते हुए चार छक्के जड़े जिसमें एडम जम्पा पर लांग आन और डीप मिडविकेट पर लगे दो लगातार छक्के भी शामिल थे। हार्दिक पांड्या ने जिम्मेदारी से खेलते हुए अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद का सामना करते हुए सात चौके ओर पांच छक्के जड़े हार्दिक की वजह से ही अंतिम पांच ओवर में 67 रन बने और भारत ने 200 रन का स्कोर पार किया।

ऑस्ट्रेलिया के इन खिलाड़ियों ने दिखाया कमाल

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आरोन फिंच और कैमरन ग्रीन ने तूफानी शुरुआत दिलाई। कैमरन ग्रीन ने तूफानी हाफ सेंचुरी लगाई। एक समय वह ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत की तरफ से ले जा रहे थे, लेकिन अक्षर पटेल ने उन्हें विराट कोहली के हाथों कैच करवाया। कैमरन ग्रीन ने 61 रन बनाए। उनके अलावा आरोन फिंच ने 22 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने 25 रनों की पारी खेली। बता दें ऑस्ट्रेलिया के लिये नाथन एलिस ने तीन और जोश हेजलवुड ने दो विकेट हासिल किए। कैमरन ग्रीन को एक विकेट मिला। ऑस्ट्रेलिया ने टिम डेविड को मैच में डेब्यू कराया।

ये भी पढ़ें – एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय शाह ने महिला टी-20 एशिया कप 2022 की घोषणा की

Latest news
Related news