4th Test : भारत जीत से 2 कदम दूर, 193 के स्कोर पर इंग्लैंड ने गंवाए 8 विकेट

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच रोमांचक मोड़ पर आ गया है। इंग्लैंड के 193 के स्कोर पर 8 विकेट गिर गए हैं। इंडिया अब जीत से सिर्फ 3 विकेट दूर है। टीम इंडिया ने चौथे दिन इंग्लैंड के सामने 368 रनों का लक्ष्य रखा है। वहीं अंतिम दिन इंग्लैंड ने 77/0 के आगे से पारी की शुरूआत की। लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 8 विकेट नुकसान के 193 रन बना लिए हैं।
वहीं 5वें दिन का खेल शुरू होने से पूर्व इंग्लैंड की टीम मजबूत स्थिति में दिख रही थी और उन्होंने पिच भी अपने अनुकूल ही तैयार करवाई थी। लेकिन उन्होंने पहले सेशन में 2 विकेट और फिर दूसरे सेशन में मात्र 52 रन के भीतर 6 विकेट गंवा दिए। इसके साथ ही मैच में अब इंडिया की पकड़ बहुत मजबूत हो गई है।
5वें दिन पहली सफलता शार्दूल ठाकुर ने दिलवाई। उन्होंने रोरी बर्न्स (50) को आउट कर दिलाई। पहले विकेट के लिए रोरी बर्न्स और हासीब हमीद ने 100 रन जोड़े थे। इसके कुछ समय बाद सब्स्टिट्यूट फील्डर मयंक अग्रवाल ने डेविड मलान को रन आउट कर भारत को दूसरी कामयाबी दिलाई।
भारत के लिए जसप्रीत बुमराह सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने यह रिकॉर्ड सिर्फ 24 मैचों में अपने नाम किया। उनसे पहले भारत के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड बतौर तेज गेंदबाज कपिल देव (25 टेस्ट) के नाम पर दर्ज था। बुमराह ने ओली पोप को आउट कर यह रिकॉर्ड बनाया। पोप के विकेट के बाद उन्होंने अपने अगले ही ओवर में जॉनी बेयरस्टो (0) को क्लीन बोल्ड कर दिया।

Latest news
Related news