होम / IND vs SL 1st T20I Pitch Report: श्री लंका के खिलाफ पहले टी-20 में गेंदबाजों को पिच से मिल सकती है मदद

IND vs SL 1st T20I Pitch Report: श्री लंका के खिलाफ पहले टी-20 में गेंदबाजों को पिच से मिल सकती है मदद

India News Editor • LAST UPDATED : February 24, 2022, 1:38 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IND vs SL 1st T20I Pitch Report: भारत और श्री लंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इन 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए विराट कोहली, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर को आराम दिया गया है। सेलेक्टर्स ने इस पूरी सीरीज में कईं युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है।

यह मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 7:00 बजे शुरू होगा और मैच शुरू होने से आधा घंटा पहले टॉस होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर किया जाएगा। इस मैच से पहले भारत की टीम को 2 बड़े झटके भी लग चुके है। दीपक चाहर और सूर्या कुमार यादव इस टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

पिच रिपोर्ट (IND vs SL 1st T20I Pitch Report)

लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम की पिच से हमेशा तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलती है। एक्सपर्ट्स के अनुसार पिच में गति है और तेज गेंदबाजों को विकेट से मदद मिल सकती है। इस मैदान में अभी तक 8 टी-20 मुकाबले खेले जा चुके है, जिनमें हमेशा ही तेज गेंदबाजों को मदद मिली है। टीमें इन 8 मैचों में से सिर्फ 3 मैचों में ही 150 का स्कोर पार कर पाई हैं। इस विकेट पर पहली पारी में 160-170 का कोर चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

मौसम का हाल (IND vs SL 1st T20I Pitch Report)

लखनऊ में गुरुवार को धूप के अंतराल और हल्की हवाओं के साथ तापमान 15 से 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। खेल के दौरान बारिश की 2 से 4 प्रतिशत संभावना है। पहले टी-20 मैच के दौरान लखनऊ में बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है। हालांकि उत्तर प्रदेश में चुनावों के कारण दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति नहीं मिली है।

सैमसन को मिल सकता है मौका (IND vs SL 1st T20I Pitch Report)

श्री लंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को खेलने का मौका मिल सकता है, क्योंकि विराट कोहली इस टी-20 सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं और सूर्या कुमार यादव भी चोट के कारण इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

इसलिए अब श्रेयस अय्यर को नंबर 3 और संजू सैमसन को नंबर 4 की जिम्मेदारी मिल सकती है। सैमसन को इस सीरीज में मौका मिलने की मुख्य वजह सूर्या कुमार यादव का चोटिल होना है। उन्हें सूर्या की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है।

हुड्डा भी कर सकते है डेब्यू (IND vs SL 1st T20I Pitch Report)

आगामी टी-20 सीरीज में विराट और पंत की गैरमौजूदगी में आलराउंडर दीपक हुड्डा को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। उन्हें नंबर 5 पर खेलने का मौका मिल सकता है। ऋषभ पंत की अनुपस्थिति के कारण उन्हें प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है। अगर ऋतुराज गायकवाड़ को खेलने का मौका मिला, तो दीपक को अपने डेब्यू के लिए इन्तजार करना पड़ सकता है। क्योंकि ऋतुराज के खेलने से भारत को पूरा बैटिंग आर्डर चेंज हो जाएगा।

ईशान ने किया निराश (IND vs SL 1st T20I Pitch Report)

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में ईशान किशन का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। उन्हें इस पूरी सीरीज में खेलने का मौका मिला, लेकिन वें इस मौके को पूरी तरह भुना नहीं सके। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी-20 मैचों में बेहद खराब स्ट्राइक रेट के साथ 71 रन बनाये। हालांकि उन्हें श्री लंका के खिलाफ भी खेलने का मौका मिलेगा। श्री लंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में ईशान ही रोहित के साथ ओपनिंग करेंगे। यहां उन्हें खुद को दोबारा साबित करने का मौका मिलेगा।

भारत की टी-20 टीम (IND vs SL 1st T20I Pitch Report)

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान

श्री लंका की टी-20 टीम (IND vs SL 1st T20I Pitch Report)

कामिल मिशारा (wk), दासुन शनाका (c), पथुम निसानका, दनुष्का गुणथिलका, दिनेश चांदीमल, चरित असलंका, चमिका करुणारत्ने, जेफरी वेंडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, दुष्मंथा चमीरा, लाहिरू कुमारा, जेनिथ लियानागे, आशियान डेनियल, शिरान फर्नांडो, बिनुरा फर्नांडो

IND vs SL 1st T20I Pitch Report

Also Read : Mumbai And Pune Ready To Host IPL 2022 League Matches: महाराष्ट्र के 2 शहरों में ही खेले जाएंगे आईपीएल 2022 के लीग स्टेज के मैच, 26 मार्च से होगा आईपीएल का आगाज

Also Read : Wanindu Hasaranga Ruled Out From T20 Series: भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हुए वनिंदु हसरंगा

Also Read : Gael Monfils Withdraws From Davis Cup: फ्रेंच नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी गेल मोनफिल्स ने डेविस कप से नाम वापिस लिया

Also Read : IND vs SL 1st T20I Preview: श्री लंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला आज, युवाओं को मिल सकता है मौका

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT