IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live Updates मयंक अग्रवाल ने जड़ा करियर का चौथा शतक भारत का स्कोर 200 पार

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 

IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live Updates : भारत और न्यूजीलैंड के बीच वानखेड़े में खेल जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। दुसरे सत्र का खेल खत्म होने तक भारत ने बिना कोई विकेट खोए 71 रन बना लिए थे। लेकिन इस अच्छी शुरूआत के बाद भारत को लगातार तीन झटके लगे।

इसके बाद ओपरन बल्लेबाज मंयक अग्रवाल और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला और स्कोर 150 के पार पहुंचाया। लेकिन अय्यर भी 18 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन मयंक अग्रवाल क्रीज पर जमे रहे और एक तरफ से भारतीय पारी को संभाले रखा। इसी के साथ मयंक ने अपना चौथा टेस्ट शतक भी पूरा कर लिया। वहीं मयंक 107 रन बनाकर और शाहा 24 रन बनाकर क्रीज पर बने हुए हैं।

मंयक ने जड़ा टेस्ट में चौथा शतक (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live Updates)

भारत के चार विकेट गंवाने के बाद मयंक अग्रवाल एक तरफ जमे रहे और 196 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया। उन्होंने 13 पारियों के बाद शतकीय पारी खेली। खराब फॉर्म के चलते मयंक को आॅस्ट्रेलिया दौरे के बाद टीम से ड्रॉप कर दिया गया था लेकिन रोहित शर्मा को आराम और राहुल के चोट ेके चलने टेस्ट सीरीज से बाहर होने पर उन्हें कानपुर टेस्ट में मौका दिया गया। वहां मयंक कुछ खास नहीं कर पाए लेकिन आज मयंक ने फॉर्म में वापसी करते शतक जड़ दिया।

चौथे विकेट के लिए हुई 80 रन की साझेदारी (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live Updates)

भारतीय पारी लड़खड़ाने के बाद ओपरन बल्लेबाज मंयक अग्रवाल और कानपुर में यादगार डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने भारीतय पारी को संभाला और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी हुई । लेकिन अय्यर कुछ खास नहीं कर पाए और 18 के स्कोर पर एजाज पटेल की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

एजाज पटेल के झटके चारों विकेट (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live Updates)

एजाज ने 27वें ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। वहीं अगले ही ओवर में मगर एजाज ने पुजारा को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका पहुंचाया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली के खिलाफ भी एलबीडब्ल्यू की अपील हुई और अंपायर ने भी आउट करार दिया। हालांकि कप्तान कोहली ने रिव्यू लिया लेकिन उन्हें आउट की दिया गया। और कोहली 0 पर आउट हुए। हालांकि अंपायर के फैसला सुनाने के बाद कोहली निराश नजर आए। वहीं श्रेयस अय्यर का विकेट भी ऐजाज पटेल के नाम ही आया। (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live Updates)

खाता भी नहीं खोल पाए कप्तान (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live Updates)

कानपुर टेस्ट में आराम के बाद कप्तान कोहली मुंबई इस टेस्ट में वापसी करने वाले भारतीय कप्तान कोहली खाता भी नहीं खोल पाए और एजाज पटेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। हालांकि उन्होंने रिव्यू जरूर लिया लेकिन फैसला वही रहा। पिछले 2 सालों से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं। और इस मैच में भी शतक का सूखा जारी रहा और कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

चोट के चलते बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live Updates)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच मुंबई में खेल जाएगा। वहीं मैच से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। पहले यानि कानपुर टेस्ट के अंतिम दिन फील्डिंग के दौरान तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की उंगलियों में चोट लग गई है, जिसके चलते वह दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं।

वहीं रवींद्र जडेजा को भी इसी मैच में हाथ में चोट लग गई थी। इसके चलते उन्हें भी दूसरे टेस्ट से बाहर होना पड़ा है। जबकि उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव है। ये तीनों खिलाड़ी पूरी तरह फिट नहीं है।

खराब आउटफील्ड के चलते टॉस में हुई देरी (IND vs NZ 2nd Test 1st Day Live Updates)

वहीं इस दुसरे टेस्ट मैच का टॉस 9 बजे होना था, लेकिन खराब आउटफील्ड के चलते टॉस में देरी होगी। ताजा अपटेड के अनुसार कि सुबह 11:30 टॉस होगा जबकि 12 बजे मैच की पहली गेंद फेंकी जाएगी। वहीं मैच का पहले सेशन खराब आउटफील्ड के नाम रहा। तो वहीं दूसरा सेशन 12 बजे से 2:40 तक खेला जाएगा। वहीं, तीसरा और आखिरी सेशन दोपहर 3 से 5:30 के खेला जाएगा

Also Read : Ronaldo’s World Record : 800 गोल करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने रोनाल्डो

Also Read : IND vs NZ 2nd Test Live Updates चोट के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हुए इशांत, रहाणे और जडेजा

Connect Us : Twitter Facebook

Latest news
Related news