होम / दूसरे टी-20 मुकाबले में भी बारिश बिगाड़ सकती हैं खेल, डबलिन में आज हल्की बारिश का अनुमान

दूसरे टी-20 मुकाबले में भी बारिश बिगाड़ सकती हैं खेल, डबलिन में आज हल्की बारिश का अनुमान

Naveen Sharma • LAST UPDATED : June 28, 2022, 12:44 pm IST

IND vs IRE 2nd T20 Weather Report

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच 2 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज डबलिन के ‘द विलेज’ स्टेडियम में खेला जाना है। इस टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने एकतरफा जीत हांसिल की थी और इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी।

बारिश के चलते पहले टी-20 में प्रति साइड 12-12 ओवरों का खेल हुआ था। अब दूसरे टी-20 मुकाबले में भी बारिश की आशंका जताई जा रही है। डबलिन में आज हल्की बारिश होने का अनुमान है और इससे खेल पर भी असर पड़ सकता है।

भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे है और आज का मैच जीतकर भारत आयरलैंड पर क्लीन स्वीप दर्ज करना चाहेगा। वहीं आयरलैंड की टीम चाहेगी कि वे इस मैच को जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर दें। लेकिन यह आयरलैंड की टीम के लिए बिलकुल भी आसान नहीं होगा।

भारत की टीम इस समय विश्व क्रिकेट में सबसे मजबूत टीमों में से एक है। भारत को हराना बड़ी-बड़ी टीमों के लिए काफी मुश्किल काम है। हालांकि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। यहां कब क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता।

इसलिए भारत की टीम आयरलैंड को हल्के में लेने की गलती नहीं करना चाहेगी। इस मैच का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क और सोनी लिव पर किया जाएगा। यह मैच भारतीय समयनुसार रात 9:00 बजे शुरू होगा और मैच से आधा घंटा पहले टॉस होगा।

बारिश दोबारा बिगाड़ सकती है खेल

 

पहले टी-20 मैच की तरह ही बारिश दूसरे टी-20 मुकाबले में भी खेल बिगाड़ सकती है। पहले टी-20 में बारिश की वजह से खेल के 2 घंटे बर्बाद हुए थे। हालांकि भारत ने उस मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब दूसरे टी-20 मुकाबले में भी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है।

‘द विलेज’ क्रिकेट ग्राउंड में पानी की निकासी का अच्छा प्रबंध है। लेकिन अगर बारिश होती है, तो खेल का कुछ समय बर्बाद जरूर हो सकता है। डबलिन इस पूरे हफ्ते भारी बारिश की आशंका है। बारिश के कारण पिच में भी नमी होगी,

जिससे शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। नई गेंद के सामने बल्लेबाजी करने में बल्लेबाजों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ेगा, पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो जाएगी।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

संजू सैमसन, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, उमरान मलिक

आयरलैंड की संभावित प्लेइंग-11

पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, क्रेग यंग, जोशुआ लिटिल, कॉनर ओल्फर्ट

IND vs IRE
ये भी पढ़ें : इंग्लैंड ने स्टोक्स-मैकुलम युग की शुरुआत न्यूजीलैंड पर टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप के साथ की
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT