होम / IND Vs ENG: अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

IND Vs ENG: अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

India News Editor • LAST UPDATED : September 8, 2021, 11:48 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अगले साल जुलाई में इंग्लैंड में सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने 2022 के घरेलू इंटरनेशनल कैलेंडर की घोषणा करते हुए यह जानकारी दी। भारतीय टीम अभी इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसका पांचवां और अंतिम टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इस बार कोविड-19 महामारी के कारण दौरे के समय को देखते हुए इसे टेस्ट क्रिकेट और सीमित ओवरों की सीरीज में बांटा गया है।

वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी टीम इंडिया
इंग्लैंड की पुरुष टीम जुलाई में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज खेलेगी और फिर दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। ईसीबी की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार भारत दौरे की शुरूआत एक जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड पर टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ करेगा। वहीं दो अन्य टी20 मुकाबले ट्रेंटब्रिज (03 जुलाई) और एजियस बाउल (06 जुलाई) में खेले जाएंगे। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज एजबास्टन (09 जुलाई), ओवल (12 जुलाई) और लार्ड्स (14 जुलाई) पर खेली जाएगी। जो रूट की टेस्ट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरूआत दो जून को लार्ड्स पर करेगी जबकि अन्य दो टेस्ट ट्रेंटब्रिज (10-14 जून) और हैडिंग्ले (23-27 जून) में खेले जाएंगे।
ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, यह क्रिकेट का शानदार सत्र होगा और इन गर्मियों में मैदान पर दर्शकों की वापसी शानदार होगी। अगली गर्मियों में मुझे तीन शीर्ष स्तरीय पुरुष अंतरराष्ट्रीय टीमों के 2022 में दौरे की पुष्टि करने की खुशी है जिसकी शुरूआत विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की एलवी इंश्योरेंस सीरीज के साथ होगी। उन्होंने आगे कहा, हम भारतीय टीम के सीमित ओवरों की सीरीज के लिए लौटने को लेकर उत्साहित हैं, जिसके बाद हम तीन टेस्ट सहित तीन फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेंगे।

भारत के 2022 में इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है-

टी20 सीरीज-
पहला टी20: एक जुलाई, ओल्ड ट्रैफर्ड
दूसरा टी20: तीन जुलाई, ट्रेंट ब्रिज
तीसरा टी20: छह जुलाई, एजियस बाउल

वनडे सीरीज-
पहला वनडे: 09 जुलाई, एजबास्टन
दूसरा वनडे: 12 जुलाई, ओवल
तीसरा वनडे: 14 जुलाई, लार्ड्स

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Summer Diet: गर्मियों में अपनी डाइट में ये करें शामिल, इनके सेवन से बचें -Indianews
IPL 2024: DC vs GT मैच में ऐसी हरकत कर रहे थे ऋषभ पंत, अक्षर पटेल ने किया बड़ा खुलासा
Amitabh Bachchan को भारी भीड़ से बचाते नजर आए Abhishek Bachchan, प्रोटेक्टिव बेटे की कार में बैठाने में की मदद -Indianews
Lok Sabha Election: घोषणापत्र में एनसीपी-एससीपी ने इन मुद्दों पर खेला दाव, अग्निपथ को को लेकर किया ये बड़ा दावा
IPL 2024: कोच रिकी पोटिंग के साथ खड़े थे ऋषभ पंत, जानिए किससे मांगी माफी
Supreme Court: सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने की बड़ी घोषणा, अब इस एप के माध्यम से भेजे जाएंगे सुप्रीम कोर्ट के अपडेट-Indianews
Babil Khan ने दिवंगत पिता इरफान खान के पास जाने की व्यक्त की इच्छा, डिलीट किया यह क्रिप्टिक पोस्ट -Indianews
ADVERTISEMENT