एजबेस्टन टेस्ट में भारत को करिश्मे की उम्मीद, इंग्लैंड की टीम इस समय ड्राइविंग सीट पर

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (IND vs ENG):

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पुननिर्धारित 5वें टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड ने मैच में शानदार वापसी की और मैच पर अपना शिकंजा कस लिया। तीसरे दिन की समाप्ति तक भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 125 रन था और भारत की लीड 250 रनों के पार पहुँच चुकी थी।

लेकिन टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने मैच में वापसी करते हुए भारत की दूसरी पारी को महज 245 रनों पर ही समेट दिया। जिससे इंग्लैंड को जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने 107 रनों की शतकीय साझेदारी की।

इसके बाद इंग्लैंड ने 3 विकेट एक के बाद एक गवां दिए, लेकिन इन्फॉर्म बल्लेबाज जो रुट और जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड को एक बार फिर संभाल लिया और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 150 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए महज 119 रनों की दरकार है और उसके हाथ में अभी भी 7 विकेट बाकी हैं।

भारत को करिश्मे की उम्मीद

एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई भी दूसरा गेंदबाज कुछ ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सका। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में अपने 3 विकेट गवाएं है, जिसमें से 2 विकेट बुमराह के खाते में गए हैं। इसके साथ 1 विकेट रन आउट के रूप में गिरा है।

आज भारत के गेंदबाजों को करिश्मे की उम्मीद होगी। इंग्लैंड की टीम इस समय इस मैच में ड्राइविंग सीट पर है, क्योंकि उन्हें जीत के लिए महज 119 रनों की जरूरत है और उनके हाथ में अभी भी 7 विकेट बाकी हैं। हालांकि क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है। यहां कब क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता।

इसलिए आज भारत के गेंदबाज एक नए गेम प्लान के साथ गेंदबाजी करने का प्रयास करेंगे। हालांकि इंग्लैंड इस समय मैच में काफी आगे है, लेकिन भारत को अपने गेंदबाजों से करिश्मे की उम्मीद है। अब देखना यह होगा कि यह मैच किस की झोली में जाता है।

भारत की प्लेइंग-11

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

ये भी पढ़ें : कप्तान रोहित शर्मा ने कोविड-19 से ठीक होने के बाद शुरू की नेट प्रैक्टिस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news