होम / चौथे दिन इंग्लैंड ने कसा मैच पर शिकंजा, आखिरी दिन जीत के लिए चाहिए महज 119 रन

चौथे दिन इंग्लैंड ने कसा मैच पर शिकंजा, आखिरी दिन जीत के लिए चाहिए महज 119 रन

Naveen Sharma • LAST UPDATED : July 5, 2022, 10:19 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (IND vs ENG):

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पुननिर्धारित 5वें टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड ने मैच में शानदार वापसी की और मैच पर अपना शिकंजा कस लिया। तीसरे दिन की समाप्ति तक भारत का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 125 रन था और भारत की लीड 250 रनों के पार पहुँच चुकी थी।

लेकिन टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने मैच में वापसी करते हुए भारत की दूसरी पारी को महज 245 रनों पर ही समेट दिया। जिससे इंग्लैंड को जीत के लिए 378 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने शानदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने 107 रनों की शतकीय साझेदारी की।

इसके बाद इंग्लैंड ने 3 विकेट एक के बाद एक गवां दिए, लेकिन इन्फॉर्म बल्लेबाज जो रुट और जॉनी बेयरस्टो ने इंग्लैंड को एक बार फिर संभाल लिया और दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 150 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। आखिरी दिन इंग्लैंड को जीत के लिए महज 119 रनों की दरकार है और उसके हाथ में अभी भी 7 विकेट बाकी हैं।

भारत की प्लेइंग-11

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

ये भी पढ़ें : कप्तान रोहित शर्मा ने कोविड-19 से ठीक होने के बाद शुरू की नेट प्रैक्टिस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT