होम / आज अपनी लीड को 400 के पार ले जाना चाहेगा भारत, पंत और पुजारा से बड़ी पारियों की उम्मीद

आज अपनी लीड को 400 के पार ले जाना चाहेगा भारत, पंत और पुजारा से बड़ी पारियों की उम्मीद

Naveen Sharma • LAST UPDATED : July 4, 2022, 9:06 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (IND vs ENG):

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पुननिर्धारित 5वें टेस्ट के तीसरे दिन भी भारत ने मैच में अपना दबदबा कायम रखा। तीसरे दिन इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो से शतक जरूर लगाया, लेकिन वें पहली पारी में भारत के स्कोर से 132 रन पीछे रह गए।

इंग्लैंड की पहली पारी 284 के स्कोर पर ढेर हो गई। इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत काफी शानदार तरीके से की। पहले सत्र में इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ 1 विकेट गवांया और ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए। जिसमें बेयरस्टो का बहुत बड़ा हाथ था। जॉनी बेयरस्टो ने 106 रनों की शानदार पारी खेली। लेकिन इसके बाद मोहम्मद शामी ने उन्हें पवेलियन वापिस भेज दिया।

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम ने दिन की समाप्ति तक 3 विकेट के नुकसान पर 125 रन बना लिए हैं। जिसमें चेतेश्वर पुजारा 50 रन बनाकर और ऋषभ पंत 30 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। आज भारतीय टीम को इन दोनों ही बल्लेबाजों ने बड़ी पारियों की उम्मीद होगी। लेकिन इससे पहले भारत का लक्ष्य अपनी लीड को 400 रनों के पार ले जाने का होगा।

पंत-पुजारा से बड़ी पारियों की उम्मीद

भारतीय टीम को दूसरी पारी में पंत और पुजारा से बड़ी पारियों की उम्मीद होगी। क्योंकि तीसरे दिन की समाप्ति तक इन दोनों ही बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की है और भारत की लीड को 250 रनों के पार पहुंचा दिया है। चेतेश्वर पुजारा 50 रन बनाकर और ऋषभ पंत 30 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं।

आज भारत की टीम का लक्ष्य लीड को 400 रनों के पार ले जाने का होगा। हालांकि यह काम आसान नहीं होगा। लेकिन पहली पारी में 98 रनों पर ही 5 विकेट गिर जाने के बाद भी भरत ने 400 रनों के आंकड़े को पार कर लिया था।

जिसमें ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने शानदार शतक जड़े थे। अब दूसरी पारी में भी भारत इन्ही बल्लेबाजों से बड़ी पारी की आस लगाए बैठा है। क्योंकि चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर भारत के टॉप आर्डर ने एक बार फिर निराश किया है।

भारत की प्लेइंग-11

शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह (कप्तान)

इंग्लैंड की प्लेइंग-11

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

ये भी पढ़ें : कप्तान रोहित शर्मा ने कोविड-19 से ठीक होने के बाद शुरू की नेट प्रैक्टिस

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें