Ind vs Eng : आखिरी दिन का खेल शुरू, भारत को विकेट की तलाश

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला कनिंग्स्टन ओवल में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन भारत ने दूसरी पारी में 466 रन बनाते हुए मेजबान इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य रखा था। चौथे दिन इंग्लैंड ने बिना किसी नुकसान से 77 रन बनाए थे। मैच के आखिरी दिन इंग्लैंड ने खबर लिखे जाने तक बिना किसी नुकसान के 92 रन बनाए थे।

इंग्लैंड की दूसरी पारी, 368 रन का लक्ष्य
चौथे दिन इंग्लैंड के लिए ओपनर रोरी बर्न्स ओर हसीब हमीद ने ठोस शुरूआत करते हुए बिना किसी नुकसान पर 77 रन बनाए थे। मैच के आखिरी दिन दोनों ने अपनी पारी को वहीं से आगे बढ़ाया जहां खत्म किया था।

टीम इंडिया की दूसरी पारी में रोहित के शतक से भारत ने बनाए 466 रन
दूसरी पारी में केएल राहुल और रोहित शर्मा ने भारत को अच्छी शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 83 रन की शानदार साझेदारी की, लेकिन इस पार्टनरशिप को एंडरसन ने तोड़ दिया। एंडरसन ने राहुल को 46 रन पर कैच करवा दिया। रोहित शर्मा ने बेहतरीन पारी खेली और 127 रन बनाए। उनकी पारी का अंत ओली राबिन्सन ने किया। पुजारा ने भी अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन ओली राबिन्सन ने उन्हें 61 रन पर मौइन अली के हाथों कैच आउट करवा दिया। जडेजा 17 रन बनाकर तो रहाणे बिना खाता खोले ही क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हो गए। विराट कोहली को मोइन अली ने 44 रन पर आउट किया। शार्दुल ठाकुर 60 रन बनाकर जो रूट की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद रिषभ पंत 50 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर आउट हुए। जसप्रीत बुमराह को वोक्स ने 24 रनों पर आउट किया। उमेश यादव को क्रेग ओवरटन ने 25 रन पर आउट किया। मोहम्मद सिराज तीन बनाकर नाबाद रहे।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन-

रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जानी बेयरस्टो, मोइन अली, क्रिस वोक्स, क्रेग ओवर्टन, ओली राबिन्सन, जेम्स एंडरसन।

Latest news
Related news