होम / कंगारूओं के खिलाफ आग उगलता है विराट का बल्ला

कंगारूओं के खिलाफ आग उगलता है विराट का बल्ला

Naveen Sharma • LAST UPDATED : September 16, 2022, 10:51 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (IND vs AUS):

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 20 सितम्बर से होने जा रही है। इस टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम कल भारत भी पहुंच गई थी और आज ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी ट्रेनिंग भी शुरू कर देगी।

अपने ट्रेनिंग सत्र के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम विराट कोहली के लिए ख़ास रणनीति बनाकर मैदान पर उतरेगी। क्योंकि विराट कोहली ने हमेशा ऑस्ट्रेलिया को बहुत परेशान किया है। विराट कोहली का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आग उगलता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट के आंकड़े बेहद शानदार हैं। इस मामले में कोई विराट के आस-पास भी नहीं है। खास बात तो यह है कि लम्बे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट अपनी फॉर्म भी हांसिल कर चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ी खतरे की घंटी है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट की एवरेज तो शानदार है ही, लेकिन इसी के साथ-साथ विराट का स्ट्राइक रेट भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद शानदार है।

लय को बरकरार रखना चाहेंगे विराट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली एशिया कप में पकड़ी लय को बरकरार रखना चाहेंगे। बता दें कि एशिया कप 2022 में विराट शानदार फॉर्म में थे। एशिया कप में ही उन्होंने अपनी पहली टी-20 अंतर्राष्ट्रीय सेंचुरी भी लगाईं है। इसी के साथ उन्होंने लगभग पिछले 3 साल से चल रहे शतकों के सूखे को भी खत्म किया था।

ऐसे में इस सीरीज में भी विराट उसी मानसिकता के साथ बल्लेबाजी करना चाहेंगे और विश्व कप के लिए अपने आप को तैयार करेंगे। ऑस्ट्रेलिया की टीम भी इस बात से भली-भांति परिचित है कि विराट उनके सामने कुछ ज्यादा ही खूंखार हो जाते हैं।

इसलिए वें विराट के लिए ख़ास रणनीति जरूर बनाएंगे। हालांकि वें यह हर बार करते हैं, लेकिन इससे विराट को कभी कोई फर्क नहीं पड़ता है। विराट हर बार कंगारुओं की हर रणनीति का जवाब लेकर मैदान में उतरते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट का रिकॉर्ड

विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों में 718 रन बनाए हैं। जिसमें उनका एवरेज 59.83 का और स्ट्राइक रेट 146.23 का रहा है। इस दौरान विराट के बल्ले से 7 अर्धशतक भी निकले हैं। जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 90* है।

विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में 22 छक्के और 55 चौके भी लगाए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर एरॉन फिंच का नाम आता है। जिन्होंने भारत के खिलाफ टी-20 में 440 रन बनाए हैं।

जो विराट के मुकाबले बहुत कम है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच 20 सितम्बर को मोहाली, दूसरा मैच 23 सितम्बर को नागपुर और तीसरा मैच 25 सितम्बर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

भारत की टी-20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम

एरॉन फिंच (कप्तान), शीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेज़लवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड और एडम जाम्पा

ये भी पढ़े : SA टी-20 लीग में जेपी डुमिनी को बनाया गया पार्ल रॉयल्स का हेड कोच

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें