निर्णायक मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी मात, सीरीज पर 2-1 से किया कब्ज़ा

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (IND vs AUS):

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला कल हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देकर 3 मैचों की इस टी-20 सीरीज को 2-1 से जीत लिया।

इससे पहले 3 मैचों की यह टी-20 सीरीज 1-1 की बराबरी पर थी। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। लेकिन सीरीज के दूसरे टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में भारत ने दमदार वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी थी

और अब इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी और सीरीज को अपने नाम कर लिया। तीसरे मैच में विराट और सूर्या की शानदार पारियों की बदौलत भारत ने 187 रनों का सफलतापूर्वक पीछा किया।

भारत ने 2-1 से जीती सीरीज

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ताबड़तोड़ अंदाज में अपनी पारी की शुरुआत की। कैमरून ग्रीन ने पहली ही गेंद से बड़े शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। ग्रीन ने भारत के सभी गेंदबाजों की खूब पिटाई की। देखते ही देखते उन्होंने महज 19 गेंदों में अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया।

हालांकि ग्रीन के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी लड़खड़ा गई। लेकिन अंत में टिम डेविड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके ऑस्ट्रेलिया को 186 के स्कोर तक पहुंचा दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत कुछ ख़ास अच्छी नहीं रही। उपकप्तान केएल राहुल महज 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके कुछ देर बाद ही कप्तान रोहित भी आउट हो गए। लेकिन बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी शुरू की और विराट कोहली के साथ भारत की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 104 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय साझेदारी हुई।

जिसने इस मैच में भारत की जीत की नींव रखी। विराट अंतिम ओवर तक क्रीज पर डटे रहे और भारत की जीत सुनिश्चित करके ही आउट हुए। आखिर में हार्दिक ने चौका लगाकर भारत को इस मैच में जीत दिला दी। विराट कोहली ने 63 और सूर्यकुमार यादव ने 69 रनों की अर्धशतकीय पारियां खेली।

भारत की प्लेइंग-11

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11

एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेनियल सैम्स, पैट कमिंस, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

ये भी पढ़े : टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से जुड़ी सारी जानकारी, जानें कब और कहाँ खेले जाएंगे मैच

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news