होम / IND vs AUS: मैच जीतने के अलावा इन कारणों से रहा पहला टेस्ट मजेदार, रोहित और जडेजा के बीच मैच में हुई फनी बातें

IND vs AUS: मैच जीतने के अलावा इन कारणों से रहा पहला टेस्ट मजेदार, रोहित और जडेजा के बीच मैच में हुई फनी बातें

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : February 12, 2023, 1:17 pm IST

नागपुर (IND vs AUS: With this victory, India has taken a 1-0 lead in the Border Gavaskar Trophy) : भारत ने ना सिर्फ जीत दर्ज की बल्की बड़े अतंर और आसानी से जीत दर्ज कि। पांच दिन के बजाए भारत ने तीन दिन में इस टेस्ट मैच को जीतकर बढ़त हासिल कर ली।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने ना सिर्फ जीत दर्ज की बल्की बड़े अतंर और आसानी से जीत दर्ज कि। पांच दिनों के बजाए भारत ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को तीन दिनों में ही एक पारी और 132 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली है।

“ये पागल है थोड़ा……”

खेल के दौरान अक्सर खिलाड़ियों के बीच चल रही बातें स्टंप माइक से सुनाई देती हैं। कुछ ऐसा ही टेस्ट मैच के दूसरे दिन भी हुआ। दरअसल रोहित और जडेजा के बीच चल रही बातें स्टंप माइक के जरिए सबने सुनी। दरअसल 77वें ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित ने मार्नस लाबुशेन की गेंद पर शॉट खेलते ही एक रन लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गेंद स्मिथ के पास जाने के कारण रोहित ने जडेजा को रन लेने से मना कर दिया उस वक्त स्टंप माइक ने रोहित को “ये पागल है थोड़ा, सच में,” कहते हुए सुना।

रोहित ने बनाया रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने मैच में शतक जड़ते हुए इतिहास में अपना नाम दर्ज कर लिया। रोहित क्रिकेट की तीनोंं फॉर्मेट, टेस्ट, वनडे और टी-20 में शतक बनाने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस और पाकिस्तान के बाबर आज़म के बाद कप्तान के रूप में तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले रोहित चौथे खिलाड़ी हैं।

1 टेस्ट में तीन 5 विकेट हॉल

पहले टेस्ट में तीन गेंदबाजों ने अपना 5 विकेट हॉल पूरा किया। भारत की ओर से जडेजा और अश्विन ने अपना 5 विकेट हॉल पूरा किया वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से टोड मर्फी ने भी 5 विकेट हॉल को पूरा किया। टोड मर्फी का यह डेब्यू मैच था। मर्फी ने कुल 7 विकेट लिए। भारतीय ऑलराउंडर जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का 11वां 5 विकेट हॉल पूरा किया वहीं अश्विन ने अपने करियर का 25वां 5 विकेट हॉल पूरा किया।

ये भी पढ़ें:- Women’s T-20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला आज, इन खिलाड़ियों पर होगी नजर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT