होम / कप्तान रोहित शर्मा ने पहले तो बांधे तारीफों को पुल, फिर खुद ही कर दिया टीम के बाहर

कप्तान रोहित शर्मा ने पहले तो बांधे तारीफों को पुल, फिर खुद ही कर दिया टीम के बाहर

India News Desk • LAST UPDATED : May 8, 2022, 8:36 pm IST

राहुल कादयान, नई दिल्ली:
IPL 2022 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। पांच बार की विजेता टीम ने अपने शुरुआती 8 मैच गवां दिए जिसके कारण बाद में वह प्लेऑफ की रेस से भी बाहर हो गयी। इस सीजन अगर सुर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा का नाम छोड़ दें तो मुंबई के लिए कोई भी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है। शुरुआत में ईशान किशन लय में जरूर लगे मगर कुछ मैचों के बाद ही उनका भी बल्ला जवाब दे गया।

आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस इस सीजन को जल्द से जल्द भूलना चाहेंगी। मुम्बई ने इस सीजन अपनी पहली जीत राजस्थान के खिलाफ दर्ज़ की। चेन्नई के खिलाफ मुंबई के लिए अपना डेब्यू करने वाले ऋतिक शौकीन (Hrithik Shokeen) ने कप्तान रोहित से काफी तारीफ बटोरी। लेकिन इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया और ऋतिक शौकीन को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

रोहित ने लिया बड़ा फैसला

राजस्थान के ख़िलाफ़ जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने ऋतिक शौकीन को बाहर का रास्ता दिखा दिया और उनकी जगह मुरुगन अश्विन (Murugan Ashwin) को शामिल किया गया। जबकि शौकीन ने मुंबई इंडियंस के लिए शानदार गेंदबाजी की थी। ऋतिक शौकीन ऐसे गेंदबाज़ हैं जिनकी स्पिन के जादू से बच पाना आसान नहीं है और अबतक वह काफी किफायती भी साबित हुए हैं। मुंबई को पिछला मैच जिताने में ऋतिक शौकीन ने अहम भूमिका निभाई थी। 21 साल के इस स्पिनर के पास वह काबिलियत है कि वो बड़े से बड़े बल्लेबाज का भी विकेट चटका सकें।

प्लेऑफ से बाहर हो चुकी मुंबई

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई ने 9 में से सिर्फ 1 ही मुकाबला जीता है और उसे 8 मैचों में लगातार हार झेलनी पड़ी। मुंबई इंडियंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। भारतीय टीम के सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई ने सबसे ज्यादा पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है। सीजन से पहले मुंबई के पास स्टार प्लेयर्स की फौज थी, फिर भी मुंबई की आईपीएल 2022 में इतनी बुरी दशा हुई। टीम में बुमराह के होने के बावजूद भी मुंबई के गेंदबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया। विरोधी टीम के बल्लेबाजों ने इनके गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बनाए।

रोहित शर्मा ने की थी तारीफ

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2022 में अपनी एकमात्र जीत राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दर्ज की थी। इस मैच में ऋतिक शौकीन ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने तीन ओवर में 2 विकेट हासिल किए थे। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऋतिक शौकीन की गेंदबाजी से खासे प्रभावित दिखे थे, लेकिन अब उन्होंने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर ही कर दिया।

ये भी पढ़ें : Jos Buttler ने लपका इस सीजन का सबसे शानदार कैच, आउट होकर शिखर धवन भी नहीं रोक पाए अपनी हंसी

ये भी पढ़ें : IPL 2022 के 55वें मुकाबले में भिड़ेंगे दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स

ये भी पढ़ें : कभी फैक्ट्री में मजदूरी के बाद भी नहीं कर पाता था खाने का इंतज़ाम, अब बना रहा IPL की दुनिया में अपना नाम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT