Harmanpreet Kaur Team India: इंग्लैंड के खिलाफ जीत के बाद हरमनप्रीत ने बनाया बड़ा रिकॅार्ड

महिला क्रिकेट में भारत ने इंग्लैंड को दूसरे वनडे मैच में 88 रनों से हराकर मुकैबले को अपने नाम कर लिया। इतना ही नहीं महिला क्रिकेट ने इंग्लैंड की धरती पर 23 साल बाद कोई सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया। खास बात ये है कि भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच खेलते हुए एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। वे वनडे फॉर्मेट में सर्वेश्रष्ठ रन बनाने वाली भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर थीं और अब उन्होंने तीसरे स्थान पर भी कब्जा कर लिया है।

हरमनप्रीत ने बनाया अपना दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर

हरमनप्रीत कौर ने दूसरे वनडे मुकाबले में 111 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 143 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 4 छक्के जड़े। यह उनका भारत की ओर से खेलते हुए दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। जबकि भारतीय महिला खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। हरमनप्रीत ने एक वनडे मैच में नाबाद 171 रन बनाए थे। यह उनका वनडे फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है।

दूसरे नंबर पर पहुची हरमनप्रीत

भारत के लिए महिला क्रिकेट में वनडे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दीप्ति शर्मा के नाम दर्ज है। उन्होंने 188 रन बनाए हैं। इस मामले में हरमनप्रीत दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। हरमनप्रीत ने एक मैच में 171 रन और दूसरे मैच में 143 रन बनाए हैं।जया शर्मा इस मामले में चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने नाबाद 138 रन बनाए थे। जबकि स्मृति मंधाना 135 रनों के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

 

ये भी पढ़ें – भारतीय महिलाओं ने इंग्लैंड में रचा इतिहास, 23 साल में पहली बार इंग्लैंड में जीती कोई सीरीज

Latest news
Related news