हरभजन सिंह ने राहुल त्रिपाठी को पहली बार भारतीय टीम में चुने जाने पर दी बधाई

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

भारत के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) को पहली बार भारतीय टीम में चुने जाने के लिए शुभकामनाएं दीं। राहुल त्रिपाठी ने बुधवार को आयरलैंड दौरे के लिए अपनी पहली भारतीय टीम कॉल-अप अर्जित की।

टीम इंडिया 26 जून से डबलिन में शुरू होने वाली 2 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड से भिड़ेगी। हरभजन सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि राहुल त्रिपाठी आपको पहली बार भारतीय टीम में चुने जाने के लिए बहुत-बहुत बधाई! पूरी तरह से योग्य हार्दिक भी भारतीय टीम के लिए अपनी शानदार कप्तानी जारी रखना पसंद करेंगे।

इस साल राहुल त्रिपाठी का SRH के साथ एक शानदार आईपीएल सीजन था। उन्होंने इस साल खेले 14 मैचों में 37.55 की औसत से 413 रन बनाए। उन्होंने इस सीजन में 76 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर और 158.23 के स्ट्राइक रेट के साथ 3 अर्द्धशतक भी बनाए। वह इस साल हैदराबाद के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

ये भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मारक्रम भारत के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज से हुए बाहर

शानदार रहा है आईपीएल करियर

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) का अब तक का आईपीएल करियर शानदार रहा है। अपने अब तक के आईपीएल करियर में, बल्लेबाज ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने अब तक अपने 76 आईपीएल मैचों में 27.66 की औसत से 1,798 रन बनाए हैं।

उन्होंने आईपीएल में अब तक 93 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 10 अर्धशतक लगाए हैं। अब उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में भी चुन लिया गया है। आयरलैंड दौरे के दौरान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टीम की अगुवाई करेंगे जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टीम कि उपकप्तानी करेंगे। बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन भी टीम में वापसी कर रहे हैं।

भारत की T20I टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

ये भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल हुए कोरोना संक्रमित
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
SHARE
Latest news
Related news