ग्लेन मैक्सवेल की ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में हुई वापसी, श्रीलंका के खिलाफ मिल सकती है प्लेइंग-11 में जगह

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में चौंकाने वाली वापसी कर ली है। श्रीलंका में चोट से जूझ रहे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में मैक्सवेल को ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में जगह दी गई है। ट्रैविस हेड की टेस्ट सीरीज में ना खेलने की आशंका जताई जा रही है।

एश्टन एगर भी बुधवार को गाले में टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच से बाहर हो गए हैं। अब मैक्सवेल 5 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया की बैगी ग्रीन कैप पहनने के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। हेड, जिन्हें इस साल की शुरुआत में एशेज का प्लेयर ऑफ़ द सीरीज नामित किया गया था,

को इस सप्ताह की शुरुआत में एकदिवसीय श्रृंखला में हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करना पड़ा था, जबकि एगर साइड स्ट्रेन से जूझ रहे हैं। एगर अब टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम में वापसी कर सकते हैं। मैक्सवेल के साथ-साथ मिच मार्श और जोश इंगलिस भी हेड की नंबर 5 पोजीशन पर खेलने के लिए अन्य विकल्प हैं।

पिछले 2 साल से मैक्सवेल ने नहीं खेला है रेड बॉल क्रिकेट

जॉन हॉलैंड, मैथ्यू कुहनेमैन और टॉड मर्फी इस बीच “टेस्ट मैच की तैयारियों में सहायता करने और उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में अपने अनुभव को विकसित करने के लिए” श्रीलंका में रहेंगे। हालांकि उस स्पिन-गेंदबाजी तिकड़ी में से कोई भी अभी तक टीम में नहीं जोड़ा गया है।

तीनों अपने समवर्ती दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ए के लिए खेले हैं। जबकि कुहनेमन को एगर के स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के पिछले तीन मैचों के लिए एकदिवसीय टीम में पदोन्नत किया गया है। मैक्सवेल की वापसी स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ उनकी क्षमता में विश्वास का प्रदर्शन है।

क्योंकि उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण सीमित ओवरों की प्रतिबद्धताओं के बीच दो साल और आठ महीने में प्रथम श्रेणी (रेड-बॉल) क्रिकेट नहीं खेला है। 33 साल के इस खिलाड़ी के चारों टेस्ट उपमहाद्वीप पर आए हैं।

श्रीलंका की टेस्ट टीम

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसानका, कामिल मिशारा, ओशादा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, कामिंडू मेंडिस, निरोशन डिकवेला, दिनेश चांदीमल, चमिका करुणारत्ने, रमेश मेंडिस, मोहम्मद शिराज , शिरन फर्नांडो, दिलशान मदुशंका, लाहिरू कुमारा, कसुन रजिथा, विश्व फर्नांडो, असिथा फर्नांडो, जेफरी वेंडरसे, लक्ष्या रसंजना, प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया और सुमिंडा लक्षन

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल, मार्नस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन और डेविड वार्नर

Glenn Maxwell
ये भी पढ़ें : गेंदबाज़ों का अटैकिंग रुख ही टीम को जिता सकता है: सबा करीम
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news