होम / Fifa World Cup 2022: घाना की टीम ने कोरियाई टीम को 3-2 से दी मात, रेफरी ने कोच वेंटो को दिखाई रेड कार्ड

Fifa World Cup 2022: घाना की टीम ने कोरियाई टीम को 3-2 से दी मात, रेफरी ने कोच वेंटो को दिखाई रेड कार्ड

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 28, 2022, 9:43 pm IST

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच अपने चरम पर है। इस टूर्नामेंच में एक से बड़े एक उलट फेर देखने को मिल रहा है। ऐसे में आज भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। बता दें 61वें रैंक वाली घाना की टीम ने 28वें रैंक वाली कोरियाई रिपब्लिक की टीम को 3-2 से हरा दिया। मैच में कई रोमांचक पल देखने को मिले। हालांकि, घाना की टीम कोरियाई टीम पर भारी साबित हुई। इस जीत के साथ घाना के राउंड ऑफ-16 में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है। वहीं, कोरियाई टीम की राह मुश्किल हो गई है।

 

मैच के अंत में हाईवोल्टेज ड्रामा भी देखने को मिला। दरअसल, 90 मिनट के बाद 10 मिनट का इंजरी टाइम मिला था। इंजरी टाइम के आखिरी कुछ पलों में कोरियाई टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिलना था, लेकिन रेफरी ने मैच खत्म करने का एलान किया। इस पर कोरियाई कोच पाउलो बेंटो मैदान पर आ गए और रेफरी का विरोध करने लगे। साथ ही कोरियाई खिलाड़ियों ने भी उनका साथ दिया। इस पर रेफरी ने कोच वेंटो को ही रेड कार्ड दिखा दिया। अब अगले मैच में वह कोरिया को सपोर्ट करने के लिए मैदान पर मौजूद नहीं होंगे।

 

ग्रुप एच में फिलहाल पुर्तगाल की टीम तीन अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं, घाना की टीम एक जीत और एक हार और तीन अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। उरुग्वे की टीम एक अंक के साथ तीसरे और कोरियाई टीम एक अंक के साथ चौथे स्थान पर है। पुर्तगाल का अगला मैच आज ही उरुग्वे से है। वहीं, घाना का अगला मैच उरुग्वे के खिलाफ दो दिसंबर और कोरिया रिपब्लिक भी उसी दिन पुर्तगाल से भिड़ेगी।

 

बता दें ऐसा पहली बार हुआ है जब वर्ल्ड कप मैच में घाना हाफ-टाइम तक दो गोल की बढ़त बनाए हुए था। वहीं, 2014 के बाद घाना की टीम ऐसा करने वाली अफ्रीका की पहली टीम भी है। 2014 में अल्जीरिया ने भी दक्षिण कोरिया के खिलाफ पहले हाफ में 3-0 की बढ़त हासिल की थी।

लेटेस्ट खबरें

शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा
Pune Railways Viral Video: पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो
ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका अब मिला 1700 करोड़ का नोटिस
Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख़्तार अंसारी की मौत के न्यायिक जाँच के आदेश, बेटे ने लगाए हैं गंभीर आरोप
April Rule Change: पैन-आधार, डेबिट को लेकर होने जा रहे बड़े बदलाव, यहां जानें कब और कैसे
Vijay Varma के जन्मदिन पर कपूर बहनों ने लुटाया प्यार, पोस्ट शेयर कर दी शुभकामनाएं
ADVERTISEMENT