होम / ENG vs AUS, T20 World Cup 2021 : टी20 वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया होंगे आमने-सामने

ENG vs AUS, T20 World Cup 2021 : टी20 वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया होंगे आमने-सामने

India News Editor • LAST UPDATED : October 30, 2021, 10:20 am IST

ENG vs AUS, T20 World Cup 2021

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

ENG vs AUS, T20 World Cup 2021 : टी20 वर्ल्ड कप में आज सुपर-12 के दो मुकाबले खेले जाने हैं। आज के दूसरे मुकाबले में विश्व की दो बड़ी टीमें इंग्लैड और आस्ट्रेलिया एक-दूसरे भिड़ती नजर आएंगी। यह मुकाबला आज शाम 7:30 बजे दुबई में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने अपने पहले दोंनों मुकाबलों में जीत हासिल कि है। इस मुकाबले में जो भी टीम जीत हासिल करती है। उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय हो जाएगा। इसके साथ ही जो भी टीम इस मैच में जीत जाती है। वह जीत के साथ ही अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच जाएगा। अब देखना यह होगा कि कौन-सी टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की दौड़ में खुद को मजबूत करती है।

Also Read : अफगानीस्तान को हरा पाकिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक, सेमीफाइनल में पहुंचना हुआ लगभग पक्का

आमने-सामने की भिडंत में लगभग बराबरी पर हैं दोनों टीमें

टी20 वर्ल्ड कप में यदि दोनों टीमों की भिंडत की बात की जाए तो दोनों टीमें 2 बार एक-दूसरे के आमने-सामने हुई हैं। और दोनों टीमों ने 1-1 मुकाबले जीते हैं। वहीं अगर टी20 क्रिकेट में दोनों की भिंडत की बात करें तो दोनों टीमें 20 बार एक-दूसरे के सामने हुई है। जिसमें 10 बार आस्टेलिया ने तो वहीं 8 बार इंग्लैंड ने जीत हासिल की है। वहीं 1 मैच बेनतीजा रहा है।

वार्नर की लौटती फॉर्म इंग्लैंड के लिए हो सकती है खतरा (ENG vs AUS, T20 World Cup 2021)

पिछले कुछ समय से आस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। लेकिन पिछले मैच में वार्नर ने अर्धशतक जड़ कर लय में लौटने के सकेंत दे दिए थे। और यह इंग्लैंड की टीम के लिए खतरा बना सकता है। वार्नर एक ऐसे प्लेयर हैं। जो अकेले दम पर पुरा मैच पलट सकते हैं। ऐसे में इंग्लैंड की टीम को उनके खिलाफ किसी खास योजना के साथ उतरना होगा। क्योंकि वार्नर अपने दम पर पुरा मैच बदलने की ताकत रखते हैं।

कुछ ऐसी रही है दुबई की पिच (ENG vs AUS, T20 World Cup 2021 )

दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड की पिचें धीमी हैं। यहां स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है। वहीं औसतन स्कोर की बात करें तो यहां आईपीएल के पिछले दो सीजन में 150-160 के बीच ही ज्यादा स्कोर बनें हैं। तो वहीं इसी के साथ ही मैच में ओस भी अहम भूमिका निभा सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है। ओस की चलते चेज करना आसान हो जाता है। वहीं दुबई में अब तक खेले मुकाबलों के नतीजे भी इसी ओर इशारा करते हैं। ऐसे में मैच में टास अहम भूमिाक निभा सकता है।

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT