होम / टी-20 क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने ड्वेन ब्रावो

टी-20 क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने ड्वेन ब्रावो

Naveen Sharma • LAST UPDATED : August 13, 2022, 9:05 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) गुरुवार को टी-20 क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। दिग्गज ऑलराउंडर इस मुकाम पर अपनी ओर से चल रहे द हंड्रेड प्रतियोगिता में ओवल इनविंसिबल के खिलाफ नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के मैच के दौरान पहुंचे।

पारी की 89वीं गेंद पर, ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने शानदार गेंद फेंकी, जिससे ऑलराउंडर सैम करन क्लीन बोल्ड हो गए। सैम खुद को कुछ जगह देकर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश कर रहे थे। करन 39 गेंदों में 60 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने कुल 20 गेंदें फेंकी और 2/29 के आंकड़े दर्ज किए। उन्होंने आठ डॉट गेंदें भी डालीं और उनका इकॉनमी रेट 1.45 प्रति गेंद था। वह बल्ले से खाता नहीं खोल सके और गोल्डन डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें : क्या विराट कोहली कर सकते हैं टीम के लिए ओपन?

टी-20 में पूरे किये 600 शिकार

ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) ने 545 मैचों में 24.12 की औसत और 8.21 की इकॉनमी रेट के साथ अपने 600 विकेट पूरे किये। टी-20 प्रारूप में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का आंकड़ा 5/23 है। उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड टी-20 2021 में अपनी टीम के अभियान की समाप्ति के बाद पिछले साल नवंबर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

विकेट के मामले में ड्वेन ब्रावो (Dwayne Bravo) के बाद अफगानिस्तान के स्पिन सनसनी राशिद खान (466 विकेट), वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नरेन (457 विकेट), दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर (451 विकेट) और बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन (418 विकेट) हैं।

मैच की बात करें तो नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स ने अपनी 100 गेंदों में 157/7 रन बनाए। एडम लिथ 33 गेंदों पर 79 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। ओवल्स इनविंसिबल्स ने कुल तीन गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया, जो 158/7 पर समाप्त हुआ। सैम करन 39 गेंदों में से 60 के साथ टीम के लिए शीर्ष स्कोरर थे।

ये भी पढ़ें : विराट कोहली ने आगामी एशिया कप 2022 के लिए शुरू किया अभ्यास

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Supreme Court: ‘पति का पत्नी की संपत्ति पर कोई नियंत्रण नहीं’, SC का बड़ा फैसला- Indianews
Delhi Mayoral Polls: 26 अप्रैल को होने वाला दिल्ली मेयर चुनाव स्थगित, जानें वजह- Indianews
सत्ता में आने के लिए बड़ा रोल निभाएगा दूसरा चरण, समझिए हर सीट का सियासी समीकरण
Italy PM Meloni PM Modi Conversation: पीएम मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से की फोन पर बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा-Indianews
High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews
जम्मू-कश्मीर के नौपोरा इलाके में एनकाउंटर, दो दिनों से जारी है आतंकरोधी अभियान
China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास कर रहा यह काम-Indianews
ADVERTISEMENT