होम / Du Plessis Sold To RCB 7 करोड़ रूपए में बिके फाफ डु प्लेसिस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में हुए शामिल

Du Plessis Sold To RCB 7 करोड़ रूपए में बिके फाफ डु प्लेसिस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में हुए शामिल

Sameer Saini • LAST UPDATED : February 12, 2022, 2:37 pm IST

Du Plessis Sold To RCB

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Du Plessis Sold To RCB: आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन इस समय बेंगलुरु में हो रहा है। जिसमें रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस को 7 करोड़ रूपए में खरीदा है। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद से RCB को एक कप्तान की बहुत जरूरत थी।

इस जरूरत को RCB ने डु प्लेसिस ने पूरा क्र दिया है। इससे पहले डु प्लेसिस को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिलीज़ किया था। जिसके बाद चेन्नई उन्हें दुबारा खरीदना चाहती थी ,लेकिन चेन्नई के पर्स में इतना पैसा नहीं था की वें डु प्लेसिस पर खुल कर बिड कर सकें। जिसके बाद उन्हें RCB की टीम ने खरीद लिया।

श्रेयस को कोलकाता ने खरीदा (Du Plessis Sold To RCB)

भारत के मिडिल आर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को कोलकाता की टीम ने खरीदा है। उन्हें कोलकाता ने 12 करोड़ 25 लाख में अपनी टीम में शामिल किया। श्रेयस को खरीद कर कोलकाता की कप्तानी की परेशानी भी दूर हो गई है। लेकिन अब कोलकाता को सोच समझ कर बाकी खिलाड़ियों को खरीदना पड़ेगा। इसके अलावा उन्होंने पैट कमिंस को भी 7 करोड़ 25 लाख रूपए में खरीदा। श्रेयस अय्यर कोलकाता के नए कप्तान होंगे।

रॉयल्स की झोली में गए बोल्ट (Du Plessis Sold To RCB)

इस मेगा ऑक्शन में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट राजस्थान रॉयल्स की झोली में गए। उन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 8 करोड़ रूपए की बड़ी राशि अदा करके अपनी टीम में शामिल किया। बोल्ट पहली बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल की तरफ से खेलते हुए दिखेंगे।

इससे पहले वें दिल्ली और मुंबई की टीम की तरफ से खेल चुके हैं। लेकिन ऑक्शन से पहले उन्हें मुंबई ने रिलीज़ कर दिया था। लेकिन मेगा ऑक्शन में मुंबई उन्हें खरीदना चाहती थी, पर वें राजस्थान रॉयल्स को इस मामले में पीछे नहीं छोड़ सके।

धवन को मिली नई टीम (Du Plessis Sold To RCB)

इस बार शिखर धवन आईपीएल में एक नई टीम की तरफ से खेलेंगे। उन्हें इस मेगा ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने 8 करोड़ 25 लाख में खरीदा। आईपीएल 2022 में धवन पहली बार पंजाब की टीम की तरफ से खेलते दिखेंगे। दिल्ली की टीम ने उन्हें इस मेगा ऑक्शन से पहले अपनी टीम में रिटेन नहीं किया था और अब वें उन्हें इस मेगा ऑक्शन में नहीं खरीद सके। इसके साथ ही शिखर धवन को आईपीएल में अपनी नई टीम मिल गई।

Du Plessis Sold To RCB

Also Read : Shikhar Dhawan Sold To PBKS 8 करोड़ 25 लाख में पंजाब किंग्स ने शिखर धवन को खरीदा

Connect With Us : Twitter | Facebook 

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT