डेविस कप में नॉर्वे भारत से 2-0 से आगे, कैस्पर रुड और विक्टर डुरासोविक ने प्रजनेश गुणेश्वरन और रामकुमार रामनाथन पर दर्ज की आसान जीत

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: डेविस कप (Davis Cup) के पहले दिन भारत के खिलाफ नॉर्वे 2-0 से आगे है। यह वह शुरुआत नहीं थी, जो भारत चाहता था। क्योंकि रामकुमार रामनाथन और प्रजनेश गुणेश्वरन दोनों शुक्रवार को नॉर्वे के विक्टर डुरासोविक और

दुनिया के नंबर 2 कैस्पर रूड के खिलाफ अपने-अपने एकल मैच हार गए। कैस्पर रूड ने प्रजनेश को 6-1, 6-4 से हराया। जबकि डुरासोविक ने भी उच्च रैंकिंग वाले रामकुमार रामनाथन के खिलाफ समान जीत का दावा किया। भारत को अब नार्वे के खिलाफ ग्रुप टाई या जीतने के लिए शनिवार को अपने सभी बचे हुए मैच जीतने होंगे।

Davis Cup में भारत बनाम नॉर्वे पहला दिन

  • कैस्पर रूड ने प्रजनेश गुणेश्वरन को हराया
    6-1, 6-4
  • विक्टर दुरसोविक ने रामकुमार रामनाथन को हराया
    6-1, 6-4

जैसा कि पहले से ही कहा जा रहा था, कैस्पर रूड ने प्रतियोगिता की शानदार शुरुआत की। क्योंकि उन्होंने भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन के खिलाफ अपना पहला एकल मैच खेला, जो दुनिया में 335 वें स्थान पर हैं। नॉर्वेजियन ने इस मैच में अपना दबदबा कायम रखते हुए पहले सेट में 4-0 की बढ़त हासिल कर ली।

उन्होंने अपने अगले सर्विस गेम में भी अपना दबदबा कायम रखा। हालांकि इस बीच प्रजनेश गुणेश्वरन ने 2 शानदार इक्के लगाए। लेकिन रुड ने अपना अगला सर्विस गेम होल्ड करने के बाद पहला सेट आसानी से जीता। दूसरे सेट में प्रजनेश अपने खेल में सुधार करने में सफल रहे।

वह अपनी पहली सर्विस को बरकरार रखने में सफल रहे। लेकिन अंततः रुड ने 2-1 की बढ़त हांसिल कर ली। प्रजनेश ने पहले सेट के बाद अपने खेल के स्तर को उठा लिया। हालांकि वह रूड के खिलाफ एक ब्रेक हांसिल नहीं कर सके और रूड ने सेट 6-4 से जीत लिया। रूड ने यह गेम भी नॉर्वे के पक्ष में कर दिया।

रामकुमार रामनाथन को भी मिली हार

रामकुमार रामनाथन के दूसरे एकल मुकाबले में कम रैंक वाले विक्टर डुरासोविक के साथ भारत की वापसी की उम्मीद थी। हालांकि भारतीय नंबर 1 के लिए चीजें गड़बड़ा गईं। क्योंकि दुरासोविच शुरू से ही प्रतियोगिता में हावी रहे। नार्वे को चौथे गेम में ब्रेक मिला और सेट में 3-1 की बढ़त बना ली।

तब से उन्होंने भारतीय को वापसी करने की अनुमति नहीं दी। क्योंकि उन्होंने अगले तीन गेम जीतकर शुरुआती सेट पर कब्जा कर लिया। दूसरे सेट में भी उन्होंने तीसरे गेम में रामनाथन पर 2-1 की बढ़त बना ली।

तब से उन्होंने सुनिश्चित किया कि वह अपनी सेवा पर कायम रहे और उन्होंने 6-1, 6-4 से जीत के साथ गेम को समाप्त कर दिया। उनकी जीत के साथ, नॉर्वे को अब क्वालीफायर में पहुंचने के लिए सिर्फ एक और जीत की जरूरत है।

ये भी पढ़े : आईपीएल 2023 से पहले मार्क बाउचर बने मुंबई इंडियंस के नए हेड कोच

ये भी पढ़े : कंगारूओं के खिलाफ आग उगलता है विराट का बल्ला

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news