होम / टेबल टेनिस मिक्स्ड डबल्स में भारत ने रचा इतिहास, शरथ और श्रीजा की जोड़ी ने गोल्ड पर किया कब्जा

टेबल टेनिस मिक्स्ड डबल्स में भारत ने रचा इतिहास, शरथ और श्रीजा की जोड़ी ने गोल्ड पर किया कब्जा

Naveen Sharma • LAST UPDATED : August 8, 2022, 8:35 am IST

वैभव शुक्ला, नई दिल्ली, (CWG 2022):

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। दसवें दिन हुए टेबल टेनिस के मिकस्ड डबल्स के फाइनल मुकाबले में भारत की शरथ कमल और श्रीजा अकुला की जोड़ी ने इतिहास रचते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया।

फाइनल मुकाबले में इस जोड़ी ने मलेशिया के जावेन चून और केरेन लाइन को 4-1 से हराया। 40 साल के शरत और 24 साल की श्रीजा की इस खास भारतीय जोड़ी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में नया इतिहास रच दिया है। श्रीजा का ये पहला कॉमनवेल्थ गेम्स मेडल है, जबकि शरत का 12वां मेडल है।

4-1 से जीता मुकाबला

टेबल टेनिस में भारत ने दूसरा गोल्ड मेडल जीता है। मिक्स्ड डबल्स में भारत के अचंता शरत कमल और श्रीजा अकुला की जोड़ी ने मलेशिया की जेवेन चूंग और केरेन लीन की जोड़ी को 11-4, 9-11, 11-5, 11-6 से हराकर गोल्ड मेडल पर अपनी मुहर लगाई। उन्होंने यह मुकाबला 4-1 से अपने नाम किया।

फ़ाइनल से खेले अपने मुकाबले

शरत और श्रीजा ने फाइनल से पहले अलग-अलग मुकाबले खेले थे। श्रीजा ने ब्रॉन्ज मेडल मैच खेला था, जहां 7 गेम तक चले कड़े मुकाबले में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं, शरत कमल को पहले मेंस डबल्स में साथियन के साथ फाइनल में हार मिली थी और सिल्वर से संतोष करना पड़ा। हालांकि, फिर उन्होंने मेंस सिंगल्स का सेमीफाइनल जीतकर गोल्ड मेडल के लिए दावेदारी ठोक दी थी।

ये भी पढ़ें : रवि दहिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता पदक, भारत को दिलाया गोल्ड मेडल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें