टी-20 एक ऐसा प्रारूप, जो कई क्रिकेटरों को पैदा करता है: भुवनेश्वर कुमार

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने कहा कि उन्हें आयरलैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में गेंदबाजी करने में मजा आया। क्योंकि गेंद काफी स्विंग कर रही थी। दीपक हुड्डा और हार्दिक पांड्या की धमाकेदार पारियों ने टीम इंडिया को रविवार को यहां मलाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में 2 मैचों की श्रृंखला के पहले टी-20 मुकाबले में आयरलैंड पर 7 विकेट से जीत दिलाई।

भारी बारिश के बाद, संशोधित शर्तों के साथ निर्धारित 20 ओवरों को घटाकर 12 ओवर प्रति साइड कर दिया गया। पावरप्ले एक से चार ओवर का था जिसमें केवल तीन गेंदबाज थे जो दो ओवर फेंक सकते थे और दो गेंदबाज तीन ओवर फेंक सकते थे। भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर के पूरे स्पेल में एक विकेट लिया और 16 रन दिए।

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट से पहले रोहित शर्मा पाए गए कोरोना संक्रमित

मुझे गेंदबाजी में मजा आया: Bhuvneshwar Kumar

भुवनेश्वर कुमार ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा कि हां, मुझे गेंदबाजी में मजा आया। नई गेंद के साथ थोड़ा सा स्विंग था। 4-5 ओवर के बाद बल्लेबाजी करना काफी बेहतर था। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस प्रारूप में है। अगर आपको इस तरह के विकेट मिलते हैं तो यह हमेशा होता है।

टेस्ट-मैच लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करना अच्छा है। पहले T20I में, तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी पहली टीम इंडिया कैप अर्जित की। भुवनेश्वर कुमार ने इसको लेकर कहा कि टी-20 एक ऐसा प्रारूप है जो कई क्रिकेटरों को पैदा करता है।

उमरान ने पदार्पण किया, कुछ और अभी बाकी हैं। इसलिए हमारे पास बहुत रोमांचक प्रतिभा है। यह इस तरह का प्रारूप है जो कई क्रिकेटरों को पैदा करता है। हमारी टीम के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि हम जहां भी जाते हैं लोग हमारा समर्थन करने के लिए बाहर आते हैं।

ये भी पढ़ें : बीसीसीआई अगले केंद्रीय अनुबंध में भारतीय खिलाड़ियों की सैलरी बढ़ाने की कर रहा है तैयारी

भारत ने 7 विकेट से जीता पहला टी-20 मैच

भारत और आयरलैंड के बीच पहले टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम ने अपने 12 ओवरों में 108 रन बनाए। जिसमें आयरलैंड के लिए अकेले हैरी टेक्टर ने नाबाद 64 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। जबकि भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पांड्या और अवेश खान ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने ताबड़तोड़ अंदाज में अपनी पारी की शुरुआत की। ईशान किशन ने पहले ही ओवर से बड़े-बड़े शॉट खेलने शुरू कर दिए। ईशान के साथ पारी की शुरुआत करने उतरे दीपक हूडा ने नाबाद 47 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला कर ही वापिस लौटे।

जबकि हार्दिक ने 12 गेंदों पर 24 रन की पारी खेली और टीम इंडिया को केवल 9.2 ओवर में 109 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। भारत ने इस मैच को 7 विकेट से जीत लिया और 2 मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली। अब दोनों टीमें मंगलवार को दूसरे टी-20 मैच के लिए भिड़ेंगी।

ये भी पढ़ें : पहली बार रणजी का खिताब जीतने पर जय शाह ने दी मध्य प्रदेश की टीम को बधाई
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news