बेंगलुरू एफसी ने पहली बार जीता डूरंड कप का खिताब, फाइनल में मुंबई सिटी को 2-1 से हराया

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली, (Durand Cup):

बेंगलुरू एफसी ने रविवार को कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की साथी मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर अपना पहला डूरंड कप (Durand Cup) खिताब जीता। बेंगलुरू एफसी के लिए शिवा शक्ति और ब्राजील के एलन कोस्टा ने गोल किया।

जबकि मुंबई सिटी एफसी के लिए अपुइया को एकमात्र गोल मिला। दोनों टीमों के बीच शुरू से लेकर अंत तक फुटबॉल का एक मुकाबला देखने को मिला। मुंबई सिटी एफसी को खेल के पहले ही मिनट में फ्री-किक मिली। लेकिन वें इस मौके को भुना नहीं पाए।

इसके बाद बेंगलुरू एफसी के शिवा शक्ति ने खेल के 10वें मिनट में एक गोल दाग दिया और शुरुआती बढ़त हासिल कर ली। शिवा शक्ति का यह इस टूर्नामेंट का 5वां गोल था। खेल के 17वें मिनट में मुंबई सिटी एफसी ने पहला गोल किया और मैच को बराबरी पर ला दिया। मुंबई सिटी के लिए लल्लियांजुआला छंगटे ने गोल दागा।

बेंगलुरू एफसी ने जीता अपना पहला Durand Cup

दूसरे हाफ की शुरुआत में मुंबई सिटी एफसी के कप्तान मुर्तदा ने एक फ़ाउल कर दिया। जिसके कारण उन्हें मैच का पहला पीला कार्ड मिला। दूसरे हाफ में खेल ने अपनी लय बरकरार रखी। दूसरे हाफ के 5वें मिनट में मुंबई के लिए गोल का अच्छा मौका बना।

लेकिन बेंगलुरु एफसी के डिफेंडरों ने अच्छा प्रदर्शन किया और गोल बचा लिया।  इसके बाद बेंगलुरू एफसी ने दूसरे हाफ में एक और गोल दाग दिया और मुंबई सिटी एफसी पर 2-1 की बढ़त हांसिल कर ली। बेंगलुरू एफसी के लिए यह गोल ब्राजील के एलन कोस्टा ने किया।

एलन कोस्टा इस टूर्नामेंट के सर्वोच्च गोल स्कोरर हैं। बेंगलुरु एफसी तब खेल में दूसरी और अंतिम बार आगे बढ़ गया और यह फाइनल मुकाबला 2-1 से जीत लिया। इसी के साथ बेंगलुरु एफसी ने पहली बार डूरंड कप का खिताब अपने नाम किया।

ये भी पढ़े : टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एमपीएल स्पोर्ट्स ने लॉन्च की टीम इंडिया की नई जर्सी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news