इंग्लैंड का कप्तान बनते ही काउंटी क्रिकेट में जमकर बरसे Ben Stokes, एक ही ओवर में जड़ दिए 34 रन

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी मिलने का जश्न Ben Stokes ने जबरदस्त अंदाज में मनाया। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप डिवीज़न 2 में डरहम के लिए खेलते हुए वॉस्टरशायर के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और महज 64 गेंदों में ही शतक जड़ दिया।

अपनी इस पारी के दौरान बेन स्टोक्स ने 1 ओवर में ही 34 रन भी जड़ दिए थे। उन्होंने वॉस्टरशायर के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज जोश बेकर को एक ओवर में ही 34 रन जड़ दिए। उन्होंने इस ओवर की पहली 5 गेंदों में 5 छक्के जड़ दिए थे और इस ओवर की आखिरी गेंद भी बॉउंड्री रोप से थोड़ा पहले गिरी और उस गेंद पर स्टोक्स को 4 रन मिले।

जिससे स्टोक्स 1 ओवर में 6 छक्के जड़ने से चूक गए। बेन स्टोक्स ने यह कारनामा पारी के 117वें ओवर में किया। इस ओवर से पहले बेन स्टोक्स 59 गेंदों में 70 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन इस ओवर की पहली 5 गेंदों को बॉउंड्री के पार भेजकर स्टोक्स ने 64 गेंदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया।

बेन स्टोक्स ने इस मैच में 88 गेंदों में 161 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। स्टोक्स ने इस पारी में 8 चौके और 17 छक्के जड़े। स्टोक्स की इस ताबड़तोड़ बारी की बदौलत डरहम ने अपनी पहली पारी को 580/6 के स्कोर पर घोषित कर दिया।

बेन स्टोक्स की इस तूफानी पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। बेन स्टोक्स को पिछले महीने ही इंग्लैंड की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था, क्योंकि खराब प्रदर्शन के बाद जो रुट ने इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी।

Ben Stokes

ये भी पढ़ें : David Warner ने Rovman Powell से कहा ‘मेरे शतक की चिंता ना करो, बड़े शॉट्स लगाने पर फोकस करो‘

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Latest news
Related news