बांग्लादेश के मोहम्मद सैफुद्दीन और यासिर अली वेस्टइंडीज के खिलाफ वाइट बॉल सीरीज से हुए बाहर

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। क्योंकि उसके स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन और बल्लेबाज यासिर अली वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला से बाहर हो गए है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को पुष्टि की। तेज गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को पीठ में चोट लगी है।

सैफुद्दीन को पिछले हफ्ते पीठ में दर्द हुआ था और बाद में उन्हें 7 दिनों के लिए गेंदबाजी करने से रोक दिया गया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट शुक्रवार को खेला जाना है। बीसीबी के मुख्य खेल चिकित्सक डॉ देबाशीष चौधरी का कहना है कि सैफुद्दीन प्रशिक्षण ले रहे हैं,

हमें लगता है कि फिलहाल वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तीव्रता से निपटने के लिए आवश्यक गेंदबाजी फिटनेस स्तर तक नहीं पहुंचे हैं। वह वेस्ट इंडीज श्रृंखला को याद करेंगे क्योंकि वह अपना पुनर्वसन जारी रखता है और अपनी फिटनेस पर काम करता है।

यासिर अली भी हुए चोटिल

इस बीच, यासिर को भी अभ्यास मैच के दौरान चोट लग गई। जिसके परिणामस्वरूप उन्हें टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। बांग्लादेश के फिजियो बायजेदुल इस्लाम ने कहा कि यासिर अली अपनी पीठ की चोट से प्रत्याशित रूप से ठीक नहीं हो रहे हैं और अपना पुनर्वसन शुरू नहीं कर सके।

जैसा कि वह लगभग दो सप्ताह के आराम के बाद भी अपने शारीरिक कार्य में प्रतिबंधित है, हम यह निष्कर्ष निकाल सकते हैं कि उसकी चोट का समय बढ़ाया जाएगा। वह शेष मैचों को याद करेंगे और इसलिए वेस्टइंडीज श्रृंखला से बाहर हैं। दो मैचों की श्रृंखला का दूसरा टेस्ट शुक्रवार को खेला जाने वाला है।

इससे बाद दोनों टीमों के बीच रोसेउ और प्रोविडेंस में 2, 3 और 7 जुलाई को 3 T20I मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज 10, 13 और 16 जुलाई को प्रोविडेंस में खेली जाएगी।

Bangladesh
ये भी पढ़ें : गेंदबाज़ों का अटैकिंग रुख ही टीम को जिता सकता है: सबा करीम
हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube
Latest news
Related news