होम / पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में अवनी लेखरा ने जीता गोल्ड

पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में अवनी लेखरा ने जीता गोल्ड

Naveen Sharma • LAST UPDATED : June 8, 2022, 12:25 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

राजस्थान के जयपुर की रहने वाली अवनी लेखरा (Avani Lekhara) ने एक बार फिर से इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। अवनी लेखरा ने फ्रांस में चल रहे पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। यह अवनी के साथ-साथ पूरे देश के लिए काफी गर्व की बात है।

भारत की बेटियां पूरी दुनिया में अपने कौशल का जलवा बिखेर रही है और अब अवनी ने भी पैराशूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीतकर अपने कौशल का परिचय दे दिया है। अवनी ने 10 मीटर एयर राइफल वर्ग में यह गोल्ड मेडल जीता है।

यही नहीं गोल्ड जीतने के साथ ही अवनी ने पैरालिंपिक के लिए क्वालिफाई भी कर लिया है। यह पहला मौका नहीं है। जब अवनी ने गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन किया है। इससे पहले भी अवनी अपने देश और देशवासियों को गौरवान्वित महसूस करवा चुकी है।

अवनी से आगे भी मेडल की उम्मीद

10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड जीतने के बाद अब आगे आने वाली प्रतियोगिताओं में भी अवनी लेखरा से मैडल की उम्मीद बढ़ गई है। अवनी को 9 जून को 10 मीटर प्रोन, 11 जून को 50 मीटर थ्री पोजिशन और 12 जून को पचास मीटर फाइनल में हिस्सा लेना है।  इन तीनों प्रतियोगिताओं में भी अवनी से मेडल की उम्मीद जताई जा रही है।

वहीं इससे पहले भी अवनी ने पैरालिंपिक में देश के लिए गोल्ड जीता था। टोक्यो पैरालिंपिक में अवनी ने 10 मीटर एयर राइफल एसएच-1 स्पर्धा में गोल्ड अपने नाम कर देश का नाम रोशन किया था। अब आगे भी अवनी को उम्मीद है कि वह मैडल जीतकर देश को गौरवान्वित महसूस करवा सके।

Avani Lekhara

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Priyanka Gandhi: ‘मेरी मां का मंगलसूत्र, देश के लिए हुआ कुर्बान…’, पीएम मोदी पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना – India News
Samsung Galaxy S22: Samsung के इस प्रीमियम फोन का दाम हुआ आधा, लोगों में इसे खरीदने के लिए लगी होड़- Indianews
Nissan Magnite: 7 लाख से कम बजट में ये है जबरदस्त SUV, इसमें मिलते हैं ये शानदार फीचर्स- Indianews
Tobol Secret Weapon: क्या है टोबोल? कई विमानों को प्रभावित करने वाला रूस का गुप्त हथियार – India News
India Post Recruitment 2024: 10वीं पास पर डाक विभाग में निकली भर्ती, 60 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी- Indianews
Andhra Student Dies: किर्गिस्तान में आंध्र प्रदेश के 20 वर्षीय मेडिकल छात्र की मौत, झरने में फंसने की वजह से हुई घटना – India News
Sarkari Naukri without Exam: बिना परीक्षा दिए मिलेगी सरकारी नौकरी, जानें कौन से हैं ऑप्शन- Indianews
ADVERTISEMENT