भारत में मैं अपनेआप को शापित महसूस कर रहा था: मिचेल मार्श

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ने कहा कि वें भारत में अपनेआप को शापित महसूस कर रहा था। क्योंकि मिचेल मार्श दिल्ली कपिटॉक्स की टीम के लिए खेलते हुए आईपीएल 2022 की शुरुआत के दौरान चोटिल हो गए थे। टूर्नामेंट की खराब शुरुआत के बाद मार्श ने 132.80 के स्ट्राइक रेट से 251 रन बनाकर अच्छा प्रदर्शन किया।

उन्होंने डेविड वार्नर के साथ पारी की शुरुआत की और टीम के शीर्ष क्रम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया। “क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू” ने मार्श के हवाले से कहा कि वहां अपने पहले कुछ हफ्तों के बाद मुझे लगा कि मैं भारत में शापित हूं। 3 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए कोलंबो में मौजूद मार्श ने कहा कि आईपीएल 2022 में खराब शुरुआत के बावजूद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया।

मैं अपनी शुरुआती चोट से गुज़रा, जो बहुत मामूली थी। लेकिन फिर एक गेम खेलने के बाद मैं COVID पॉजिटिव हो गया। यह थोड़ी अस्थिर शुरुआत थी, लेकिन एक बार जब मैं सही हो गया, तो लगातार प्रदर्शन करना अच्छा था। मुझे वहां अपना समय बहुत पसंद था

पोंटिंग की भी की तारीफ़

30 वर्षीय मार्श ने दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पोंटिंग की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपनी टीम के खिलाड़ियों में विश्वास पैदा किया। मार्श ने पोंटिंग के बारे में बात करते हुए कहा, “हर कोई उसके बारे में बहुत कुछ बोलता है और उसने खेल में क्या हासिल किया है,

लेकिन मुझे इस बात का वास्तविक एहसास है कि वह अपने खिलाड़ियों की कितनी परवाह करता है। मुझे लगता है कि वह शायद एक कप्तान और एक टीम के नेता की तरह था। जिस तरह से वह आपको महसूस कराता है, उसने मुझे ऐसा महसूस कराया कि मैं वास्तव में दिल्ली के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी था।

जब कोई नेता आप में उस तरह का विश्वास जगाता है तो आप उससे विश्वास हासिल करते हैं। इसके अलावा, मार्श ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की मानसिकता का जिक्र किया। मार्श ने कहा, 12 महीने काफी क्रेजी रहे हैं, बहुत कुछ हुआ है, और मैं निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के लिए लगातार उतना ही क्रिकेट खेलना पसंद करता हूं।

अब थोड़ा बड़ा और अनुभवी हो गया हूँ: Mitchell Marsh

पिछले 12 महीनों को ध्यान में रखते हुए मार्श ने कहा कि मैं थोड़ा बड़ा हो गया हूं, थोड़ा और अधिक अनुभवी हो गया हूं, मैंने यह समझना शुरू कर दिया है कि जब तैयारी की बात आती है तो मेरे लिए क्या काम करता है और प्रत्येक गेम में जितना संभव हो उतना अच्छा महसूस कर रहा हूँ।

मैंने इस बारे में बात की है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट वास्तव में कितना कठिन है। लेकिन आपको यह विश्वास करना होगा कि आप यहां हैं और मुझे लगता है कि पिछले 12 महीनों में, मुझे वास्तव में यह विश्वास हो गया है कि मेरा सर्वश्रेष्ठ इसे दुनिया के किसी भी व्यक्ति के साथ मिला सकता है,

दुनिया के सभी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की मानसिकता है। ऑस्ट्रेलिया 7 जून से कोलंबो में शुरू होने वाली तीन मैचों की T20I श्रृंखला में मेजबान श्रीलंका का सामना करने जा रहा है, मार्श उस टीम का हिस्सा है।

ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम

एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झा रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर)

श्रीलंका की टी-20 टीम

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसानका, दनुष्का गुणथिलका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे (विकेटकीपर), नुवानिडु फर्नांडो, लाहिरु मदुशंका, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, कसुन रजिथा, नुवान तुषारा, रमेश मेंडिस, महेश थीक्षाना, प्रवीण जयविक्रमा, लक्षण संदाकन। स्टैंडबाय: जेफरी वेंडरसे, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर)।

Mitchell Marsh
SHARE
Latest news
Related news